Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ब्रेजा और नेक्सॉन से कम कीमत में लॉन्च हुई नई किआ सोनेट, धांसू फीचर्स से लैस इस SUV की जानें कीमत

ब्रेजा और नेक्सॉन से कम कीमत में लॉन्च हुई नई किआ सोनेट, धांसू फीचर्स से लैस इस SUV की जानें कीमत

नई सॉनेट में 10 एडैस और मजबूत 15 हाई-सेफ्टी सुविधाओं के साथ-साथ 70+ कनेक्टेड कार विशेषताओं सहित, 25 सुरक्षा सुविधाएं दी गई हैं। डीजल 6MT वेरिएंट पेश किया गया है, जिसकी कीमत 9.79 से 13.69 लाख रुपये के बीच है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: January 12, 2024 15:49 IST
New Kia Sonnet - India TV Paisa
Photo:KIA नई किआ सोनेट

किआ मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ और मजबूत करने के लिए नई किआ सोनेट को मारुति ब्रेजा और टाटा नेक्सॉन से कम कीमत पर लॉन्च कर दी है। किआ ने प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी- ई सोनेट को देश भर में 7.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया है। नइ सोनेट में  25 तरह के सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें 10 ऑटोनॉमस सुविधाओं वाला उत्कृष्ट एडैस और मजबूत 15 हाई-सेफ्टी विशेषताएं शामिल हैं। इस एसयूवी में में 70 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स मिलेंगे, जैसे कि 'फाइंड माइ कार विद एसवीएम'। 

नई सॉनेट 19 अलग-अलग वेरिएंट में उपलब्ध होगी, जिसमें 9.79 लाख रुपये से शुरू होने वाले 5 डीजल मैनुअल वेरिएंट भी शामिल हैं। बेस्ट एडैस लेवल 1, डीज़ल और पेट्रोल दोनों इंजन्स के लिए टॉप-ऑफ़-द-लाइन वेरिएंट में उपलब्ध है। पेट्रोल में जीटी लाइन और एक्स-लाइन वेरिएंट की कीमत क्रमशः 14.50 और 14.69 लाख रुपये, और डीज़ल की कीमत 15.50 और 15.69 लाख रुपये है।

मिलेंगे ये सारे दमदार फीचर्स 

नई किआ सोनेट में नई मस्कुलर और स्पोर्टियर सॉनेट एक अपराइट बॉडी स्टाइल के साथ फ्रंट कोलिजन-अवॉइडेंस असिस्ट (FCA), लीडिंग व्हीकल डिपार्चर अलर्ट (LVDA), और लेन फॉलोइंग असिस्ट (LFA) जैसी 10 ऑटोनॉमस सुविधाओं से लैस है। सुरक्षित ड्राइविंग के लिए, इसमें 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), और व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (VSM) सहित, सभी वेरिएंट में मजबूत 15 हाई-सेफ्टी फीचर मानक तौर पर दिए गए हैं। 

तकनीकी रूप से सबसे एडवांस एसयूवी 

इसके अलावा, सॉनेट में 10 बेस्ट-इन-सेगमेंट सुविधाएं दी गई हैं, जिनमें डुअल स्क्रीन कनेक्टेड पैनल डिज़ाइन, रियर डोर सनशेड कर्टेन, और सुरक्षा के साथ ऑल डोर पावर विंडो वन-टच ऑटो अप/डाउन जैसी सुविधाएं शामिल हैं। निकटतम प्रतिस्पर्धियों की तुलना में, नई सॉनेट में कम से कम 11 फायदेमंद सुविधाएं हैं और यह तकनीकी रूप से सबसे उन्नत और सुविधा से भरपूर कॉम्पैक्ट एसयूवी है। नई सोनेट में अब एक नई ग्रिल और नए बम्पर डिज़ाइन, क्राउन ज्वेल एलईडी हेडलैंप के साथ एक उन्नत फ्रंट फेस, आर16 क्रिस्टल कट अलॉय व्हील और स्टार मैप एलईडी कनेक्टेड टेल लैंप दिए गए हैं। 

ग्राहक किआ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट और किआ इंडिया की अधिकृत डीलरशिप पर 25,000 रुपये की शुरुआती बुकिंग राशि से नई सोनेट को बुक कर सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement