1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. New Merc: मर्सिडीज बेंज ने लान्च किया सी-क्लास सेडान का नया एडिशन, कीमत 55 लाख रुपये से शुरू

New Merc: मर्सिडीज बेंज ने लान्च किया सी-क्लास सेडान का नया एडिशन, कीमत 55 लाख रुपये से शुरू

इसके पेट्रोल से चलने वाले सी-200 संस्करण की शोरूम कीमत 55 लाख रुपये है, जबकि डीजल से चलने वाली सी-220डी की कीमत 56 लाख रुपये और 330डी संस्करण की शोरूम 61 लाख रुपये है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 10, 2022 17:50 IST
Mercedes-Benz - India TV Paisa
Photo:FIEL

Mercedes-Benz 

Highlights

  • Mercedes-Benz C-Class ए-क्लास लिमोसिन से ऊपर पोजिशन की गई है
  • कंपनी के सेडान पोर्टफोलियो में बेहद लोकप्रिय E-Class के तहत आती है
  • जर्मन कंपनी ने अपनी दोनों सेडान और एसयूवी की लोकप्रियता पर जोर दिया है

New Merc: लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया ने देश में सी-क्लास सेडान का नया संस्करण उतारा है। इसकी शोरूम कीमत 55 लाख से 61 लाख रुपये है। कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने नई सी-क्लास को तीन ट्रिम में पेश किया है। इसके पेट्रोल से चलने वाले सी-200 संस्करण की शोरूम कीमत 55 लाख रुपये है, जबकि डीजल से चलने वाली सी-220डी की कीमत 56 लाख रुपये और 330डी संस्करण की शोरूम 61 लाख रुपये है।

कंपनी ने कहा कि इसे पांचवीं पीढ़ी की सी-क्लास को बाजार में उतारने से पहले ही 1,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हो चुकी हैं। देश में किसी भी वाहन के लिए यह अबतक की सबसे अधिक बुकिंग है, जिसके कारण प्रतीक्षा अवधि करीब दो-तीन महीने बढ़ गई है। मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मार्टिन श्वेंक ने कहा, ‘‘हम इन कारों को अपने ग्राहकों तक जल्द से जल्द पहुंचाने का प्रयास करेंगे।’’ 

Mercedes-Benz C-Class (मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास) A-Class Limousine (ए-क्लास लिमोसिन) से ऊपर पोजिशन की गई है। लेकिन कंपनी के सेडान पोर्टफोलियो में बेहद लोकप्रिय E-Class के तहत आती है। हाल के दिनों में, जर्मनों ने अपनी दोनों सेडान और एसयूवी की लोकप्रियता पर जोर दिया है और दोनों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। 

नई सी-क्लास पने पिछले मॉडल की तुलना में साइज में बड़ी है। नई सी-क्लास अब 65 mm लंबी है और इसकी लंबाई 4,751 mm है और चौड़ाई 1,820 mm है। इसके  व्हीलबेस की लंबाई 2,865 mm है। अब इसमें 25 mm लंबा व्हीलबेस दिया गया है, जिससे यात्रियों के लिए केबिन में 21 mm ज्यादा जगह मिलती है। 

Write a comment
erussia-ukraine-news