Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. देश में लाॅन्च हुई यह दमदार गाड़ी, एक साथ 10 लोग करेंगे सफर, जानिए कीमत, फीचर्स और खूबियां

देश में लाॅन्च हुई यह दमदार गाड़ी, एक साथ 10 लोग करेंगे सफर, जानिए कीमत, फीचर्स और खूबियां

फोर्स सिटीलाइन को दमदार लुक देने के लिए नया फ्रंट फेसिया दिया गया है, जिसमें एक नया ग्रिल है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: April 11, 2023 11:59 IST
फोर्स सिटीलाइन- India TV Paisa
Photo:FILE फोर्स सिटीलाइन

देश में 7 सीटर एसयूवी की मांग तेजी से बढ़ी है। इसकी वजह इन गाड़ियों में बैठने के लिए आरमदायक सीटें, बड़े चक्के और कमाल के हाईटेक फीचर्स हैं। इस सेंगमेंट में बढ़ी मांग का फायदा उठाने तमाम आॅटो कंपनियां 7 सीटर एसयूवी पर फोकस कर रही है। अब इससे आगे निकलते हुए गुरखा जैसी दमदार एसयूवी बनाने वाली कंपनी फोर्स मोटर्स 10 सीटों वाली गाड़ी लाॅन्च की है। सिटीलाइन नाम से इस गाड़ी को लाॅन्च किया गया है।

फोर्स सिटीलाइन

Image Source : FILE
फोर्स सिटीलाइन

कितनी कीमत चुकानी होगी

आपको बता दें कि इस गाड़ी को खरीदने के लिए आपको 15 लाख रुपये से अधिक कीमत चुकानी होगी। फोर्स मोटर्स ने 15.93 लाख रुपये की कीमत पर फोर्स सिटीलाइन 10 सीटर एमयूवी को लाॅन्च किया है। आपको बता दें कि यह एमयूवी फोर्स क्रूजर का अपडेटेड माॅडल है। फोर्स क्रूजर में 13 यात्रियों को बैठने की जगह है। सिटीलाइन में बदलाव कर तीसरी पंक्ति में साइड-फेसिंग जंप सीटों के बजाय, फ्रंट-फेसिंग सीटें दी गई हैं।
फोर्स सिटीलाइन

Image Source : FILE
फोर्स सिटीलाइन

दमदार लुक और अरामदायक सीट

फोर्स सिटीलाइन को दमदार लुक देने के लिए नया फ्रंट फेसिया दिया गया है, जिसमें एक नया ग्रिल है। एमयूवी में ब्लैक फिनिश वाले ओआरवीएम और डोर हैंडल्स को छोड़कर बाकी सभी बॉडी कलर्ड पैनल्स हैं। इस मल्टी यूटिलिटी व्हीकल में 2-़3-़2़-3 टाइप सीटिंग अरेजमेंट दिय गया है। यानी दो लोग फ्रंट रो में, जिसमें एक ड्राइवर, उसके पीछे 3 लोग, फिर 3 लोग और लास्ट रो में 3 लोगों को बैठने की व्यवस्था है।  तीसरी और चौथी पंक्ति में आसानी से बैठने और निकलने के लिए दूसरी पंक्ति में स्प्लिट बकेट सीटें लगाई गई हैं।
फोर्स सिटीलाइन

Image Source : FILE
फोर्स सिटीलाइन

बेहतरीन फीचर्स से लैस है गाड़ी

इस 10-सीटर एमयूवी में 4 पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग, आगे और पीछे के यात्रियों के लिए अलग एयर कंडीशनिंग और सुरक्षा के लिए एबीएस और ईबीडी लगाया गया है। 10 लोगों को सफर का मजा बेहतरीन करने के लिए इसमें 2.6 टर्बो डीजल इंजन लगाया गया है, जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स में जोड़ा गया है। यह इंजन 91 बीएचपी का पावर और 250 एनएम का टार्क पैदा करता  है। आरमदायक सफर के लिए एमयूवी में डबल विशबोन सस्पेंशन के साथ टॉर्सियन बार फ्रंट स्प्रिंग और रियर पैराबोलिक लीफ स्प्रिंग दिए गए हैं। फोर्स सिटलाइन की लंबाई 5120 एमएम है। यह 1818 एमएम चौड़ी और 2027 एमएम ऊंची है। इसका व्हीलबेस 3050 एमएम का है और इसकी ग्राउंड क्लियरेंस 191 एमएम की है। कंपनी की ओर से गाड़ी में 15 इंच के टायर दिए गए हैं।
फोर्स सिटीलाइन

Image Source : FILE
फोर्स सिटीलाइन

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement