Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Review: स्टीलबर्ड के SA-2 हेलमेट में 2-इन-1 फीचर, स्टाइल और सेफ्टी भी लेकिन क्या है यह पैसा वसूल

Review: स्टीलबर्ड के SA-2 हेलमेट में 2-इन-1 फीचर, स्टाइल और सेफ्टी भी लेकिन क्या है यह पैसा वसूल

हेलमेट के अंदर इस्तेमाल किया गया मेटेरियल आला दर्जे का है। इसमें लगा विंटर पैडिंग लाइनर बेहद गर्म और मुलायम ऊनी कपड़े से बना है। वहीं, डिटेचेबल वाटर प्रूफ नेकपैडगाल पैड जिप के साथ आता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 15, 2022 17:29 IST
Steelbird- India TV Paisa
Photo:FILE

Steelbird

Highlights

  • कंपनी के अनुसार, इसकी कीमत 4499 रुपये है
  • एसए-2 लॉन्च एक 2-इन-1 हेलमेट है
  • आप इसके इंटीरियर को मौसम के अनुसार बदलने सकते हैं

नई दिल्ली। स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया ने 2-इन-1 हेलमेट, एसए-2 लॉन्च किया है। यह 2-इन-1 हेलमेट है जिसे कंपनी ने इसे बदलते मौसम की जरूरत को देखते हुए बनाया है। यह हेलमेट विंटर पैडिंग लाइनर के साथ आता है जो आपको सर्दियों में राइडिंग के दौरान गर्म रखेगा। वहीं, हेलमेट का डिटेचेबल वाटर प्रूफ नेकपैड जिप के साथ जो आपको ठंड में बाहरी हवा से सुरक्षा देता है। आप इसके आसानी से अलग कर सकते हैं। आप इसके इंटीरियर को मौसम के अनुसार बदलने सकते हैं। आइए जानते हैं कि यह हेलमेट फीचर, स्टाइल, सेफ्टी और वैल्यू फॉर मनी के पैमाने पर कहां फिट बैठती है। 

लुक और स्टाइलिश

यह हेलमेट एक बॉक्स के अंदर आपको ब्लैक कलर के बैग में मिलता है। इसका लुक काफी ट्रेंडी और स्टाइलिश है। खास बात यह है कि यह हेलमेट सिर पर काफी बैलेंस्ड लगता है। इस हेलमेट का लुक पहली नजर में काफी शानदार अपीलिंग लगता है, जो आपको पसंद आएगा। यह हेलमेट 4 वैरिएंट्स में आता है। हमने रेड/ब्लैक वाले कलर वैरिएंट का रिव्यू किया है। इस हेलमेट पर किया गया मैट फिनिश आपको देखने में काफी प्रीमियम फील देगा। यह हेलमेट तीन साइज में आता है। इसमें मेडियम, लार्ज और एक्सट्रालार्ज शामिल हैं। 

Steelbird

Image Source : FILE
Steelbird

इंटीरियर और सेफ्टी

हेलमेट के अंदर इस्तेमाल किया गया मेटेरियल आला दर्जे का है। इसमें लगा विंटर पैडिंग लाइनर बेहद गर्म और मुलायम ऊनी कपड़े से बना है। वहीं, डिटेचेबल वाटर प्रूफ नेकपैडगाल पैड जिप के साथ आता है। यह आपको ठंड के समय में बाहरी हवा से सुरक्षा देता है। आप अपनी जरूरत के अनुसार इसे कभी भी हटा सकते हैं। यह हेलमेट सभी मौसमों के लिए उपयुक्त है। इसलिए गर्मी के मौसम के अनुसार भी पैडिंग को बदला जा सकता है जो हेलमेट के साथ ही आता है। एंटी-फॉग शील्ड के साथ लगे पॉलीकार्बोनेट (पीसी) एंटी-स्क्रैच कोटेड विजर, कोहरे में गाड़ी चलाने वाले को सर्दियों के दौरान दुर्घटनाओं के जोखिम को कम करता है।

Steelbird
Image Source : FILE
Steelbird

खासियत

इस हेलमेट में लगा विंटर पैडिंग और डिटेचेबल वाटर प्रूफ नेकपैड इसे आम हेलमेट से अलग बनाता है। इसके साथ ही इसकी फिटिंग काफी बेहतरीन है। इसके अलावा इसका लुक काफी प्रीमियम फील देता है।

कीमत

कंपनी के अनुसार, इसकी कीमत 4499 रुपये है। कंपनी के अनुसार यह हेलमेट स्टीलबर्ड के सभी आउटलेट पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। 

हमारा अनुभव 

स्टीलबर्ड SA-2 हेलमेट अनिवार्य रूप से चेहरे को कवर करने और बाइक राइडिंग के दौरान बेहतर अनुभव देता है। हेलमेट की विजिबिलिटी यानी दृश्यता की बात करें तो शहरी सड़कों पर ड्राइविंग के दौरान दिन के समय काफी अच्छी तरह से देख सकते हैं। इतना ही नहीं, हेलमेट का वाइजर इस तरह बनाया गया है कि आप आसानी से साइड में भी देख सकते हैं, जो कि आमतौर पर दूसरे हेलमेट्स में परेशानी आती है। हालांकि, इसका वजन थोड़ा निराश करता है। हल्के हेलमेट चाहने वालों को यह निराश कर सकता है। वैल्यू फॉर मनी के लिहाज से भी यह थोड़ी महंगी लगती है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement