Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Tiago EV: Tata Motors इसी महीने लॉन्च करेगी देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानिए क्या होगी कीमत

Tiago EV: Tata Motors इसी महीने लॉन्च करेगी देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानिए कितनी होगी कीमत

टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को विश्व इलेक्ट्रिक वाहन दिवस पर कहा कि नेक्सन और टिगोर के बाद टियागो ईवी इलेक्ट्रिक श्रेणी में कंपनी का तीसरा उत्पाद होगी।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: September 09, 2022 17:12 IST
Tata Tiago Ev- India TV Paisa
Photo:FILE Tata Tiago Ev

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ रही है, लेकिन अभी भी आपको इलेक्ट्रिक कार खरीदने के लिए कम से कम 16 से 20 लाख रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। लेकिन अब टाटा मोटर्स देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है। टाटा मोटर्स ने आज घोषणा की है कि वह इसी महीने अपनी छोटी कार टियागो को इलेक्ट्रिक एडिशन में पेश करेगी। माना जा रहा है कि टियागो इलेक्ट्रिक कार को 5 से 7 लाख रुपये के रेंज में लाया जा सकता है।

टाटा मोटर्स की तीसरी इलेक्ट्रिक कार

टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को विश्व इलेक्ट्रिक वाहन दिवस पर कहा कि नेक्सन और टिगोर के बाद टियागो ईवी इलेक्ट्रिक श्रेणी में कंपनी का तीसरा उत्पाद होगी। टाटा मोटर्स ने अगले पांच वर्षों में बिजली से चलने वाले 10 इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी ने फिलहाल अन्य कारों की घोषणा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि अल्ट्रोस और पंच को भी इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च किया जा सकता है। 

इस महीने होगी लॉन्च 

टाटा मोटर्स के एमडी शैलेश चंद्र ने कहा कि हम टियागो ईवी के साथ अपने ईवी सेगमेंट के विस्तार की घोषणा कर रहे हैं। कंपनी आने वाले हफ्तों में टियागो ईवी की कीमत और अन्य विशेष विवरण को जारी करने की योजना बना रही है। उन्होंने आगे कहा कि इस साल की शुरुआत में, कंपनी ने एक व्यापक ईवी पोर्टफोलियो बनाने की दिशा में तीन चरण के व्यू को पेश किया था। टाटा अपनी भविष्य की यात्रा को तेज करता है, यह विभिन्न प्रोडक्ट सेगमेंट में नए बॉडी स्टाइल के साथ 10 ईवी लॉन्च करने के लिए प्रतिबद्ध है।बता दें कि टाटा मोटर्स ने 2018 के ऑटो एक्सपो में टियागो ईवी की झलक पेश की थी। लेकिन अब 4 साल बाद कंपनी टियागो को लॉन्च करने जा रही है। 

Tiago EV में मिलेंगे ये फीचर्स

Tata Tiago EV की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार में बहुत से बदलाव किये जाएंगे। यह उम्मीद की जाती है कि टाटा मोटर्स Tiago EV के लिए उसी Ziptron तकनीक का उपयोग करेगी, जिसका उपयोग वे Tigor EV और Nexon EV के लिए कर रहे हैं, इस कार में 26 किलोवाट के बैटरी पैक दिया जा सकता है। यह बैटरी 306 किमी प्रति चार्ज की रेंज देने में सक्षम होगी। वहीं, इस कार को चार्ज करने में कुल 8 घंटे का समय लगता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement