1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टाटा मोटर्स 19 जनवरी को लॉन्च करेगा ये दो नई कारें, सस्ता हो जाएगा आपका ट्रैवल खर्च

टाटा मोटर्स 19 जनवरी को लॉन्च करेगा ये दो नई कारें, सस्ता हो जाएगा आपका ट्रैवल खर्च

टाटा की सीएनजी कारें कंपनी की प्रमुख डीलरशिप पर पहुंच गई है। कंपनी ने इन दोनों कारों के लिए बुकिंग पहले ही शुरु कर दी है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 17, 2022 19:48 IST
टाटा मोटर्स 19 जनवरी...- India TV Paisa
Photo:TATA MOTORS

टाटा मोटर्स 19 जनवरी को लॉन्च करेगा ये दो नई कारें, सस्ता हो जाएगा आपका ट्रैवल खर्च 

Highlights

  • अब टाटा मोटर्स पहली बार सीएनजी कारों का बेड़ा उतार रहा है
  • टाटा के तरकश में हैचबैक टियागो और सेडान टिगोर शामिल
  • सीधा मुकाबला मारुति की अल्टो, सेलेरियो, वैगनआर जैसी कारों से होगा

टाटा मोटर्स की कारों ने ​बीते कुछ सालों से धूम मचा रखी है। दिसंबर में ही टाटा ने हुंडई को पीछे छोड़ते हुए मारुति के बाद दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी बनना का तमगा हासिल किया है। अब टाटा मोटर्स पहली बार सीएनजी कारों का बेड़ा उतार रहा है। 

मारुति की बादशाहत वाले सीएनजी सेगमेंट में अब टाटा के तरकश में हैचबैक टियागो (Tata Tigore CNG) और सेडान टिगोर (Tata Tiago CNG) शामिल होने जा रही है। टाटा अपनी ये दोनों कारें 19 जनवरी को लॉन्च करेगा। 

शुरू हुई बुकिंग

टाटा की सीएनजी कारें कंपनी की प्रमुख डीलरशिप पर पहुंच गई है। कंपनी ने इन दोनों कारों के लिए बुकिंग पहले ही शुरु कर दी है। 5000 रुपये से 20,000 रुपये तक का टोकन अमाउंट देकर आप बुकिंग कर सकते हैं। 

मारुति को टक्कर

इन कारों का सीधा मुकाबला मारुति की अल्टो, सेलेरियो, वैगनआर जैसी कारों से होगा। ये दोनों कारें बिना सीएनजी किट के अपने अपने सेगमेंट में काफी लोकप्रिय हैं। अब सीएनजी किट से लैस होने के बाद इनकी सेल निश्चित तौर पर बढ़ने वाली है। साथ ही हुंडई की सीएनजी कारों को भी कड़ी टक्कर मिलने वाली है।

1.2-लीटर तीन-सिलेंडर इंजन

मौजूदा टिआगो और टिगोर के साथ कंपनी ने 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर रेवेट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया है जो 86 हॉर्सपावर और 113 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। दोनों कारों के CNG वेरिएंट भी इसी क्षमता के साथ आ सकते हैं या इनमें मामूली गिरावट देखने को मिल सकती है। कंपनी ने दोनों कारों को मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स विकल्प दिए हैं, हालांकि CNG वेरिएंट के साथ सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन मिल सकता है।

Write a comment
erussia-ukraine-news