Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. 50 हजार से कम कीमत में मिल रहे ये 5 स्कूटर, धांसू माइलेज के साथ शानदार फीचर्स बनाएंगे आपको दीवाना

50 हजार से कम कीमत में मिल रहे ये 5 स्कूटर, धांसू माइलेज के साथ शानदार फीचर्स बनाएंगे आपको दीवाना

TVS XL100 छह वेरिएंट में उपलब्ध है। कंपनी ने इसे पंद्रह अलग-अलग रंगों में 46,671 रुपये से 57,790 रुपये की कीमत रेंज में पेश किया है।

Alok Kumar Written By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: April 13, 2023 18:12 IST
स्कूटर- India TV Paisa
Photo:FILE स्कूटर

देश में दोपहिया वाहनों की कीमत काफी तेजी से बढ़ी है। इसके चलते अधिकांश कंपनियों के स्कूटर के दाम भी 1,00,000 रुपये के करीब पहुंच गई है। ऐसे में अगर आप कम कीमत में जबरदस्त माइलेज और शानदार फीचर्स वाले स्कूटर ढूंढ रहें है तो मायूस होने की जरूरत नहीं है। हम आपको 5 ऐसे स्कूटर के बारे में बता रहें हैं, जिनकी कीमत 50 हजार रुपये से कम है। ये बजट स्कूटर वैल्यू फाॅर मनी है। यानी आप कम खर्च में अपनी जरूरत को पूरा करने के साथ स्कूटर का मजा भी ले सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि बजट स्कूटर के बारे में...

TVS XL100

TVS XL100 छह वेरिएंट में उपलब्ध है। कंपनी ने इसे पंद्रह अलग-अलग रंगों में 46,671 रुपये से 57,790 रुपये की कीमत रेंज में पेश किया है। 99सीसी बीएस6 इंजन से लैस यह स्कूटर 4.4 पीएस की पावर और 6.5 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके आगे और पीछे दोनों पहिये में ड्रम ब्रेक हैं। स्कूटर का वजन 89 किलोग्राम है और ईंधन टैंक क्षमता 4 लीटर है।

Komaki XGT KM

अगर आप पेट्रोली का खर्च नहीं उठाना चाहते हैं तो आप कोमाकी एक्सजीटी की ओर रुख कर सकते हैं। यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है। स्कूटर में एक अंडरसीट स्टोरेज कम्पार्टमेंट है जिसमें वियोज्य बैटरी होती है। इसके बावजूद कंपनी का यह भी दावा है कि हेलमेट को स्टोर करने के लिए पर्याप्त जगह है। कोमाकी एक्सजीटी केएम में डिजिटल उपकरण क्लस्टर, सिंक्रनाइज़ ब्रेकिंग सिस्टम और एंटी थेफ्ट लॉक जैसी कई विशेषताएं हैं। इसका फ्रंट व्हील डिस्क ब्रेक से लैस है। पूरी तरह चार्ज होने पर यह स्कूटर 130-150 किमी की रेंज कवर कर सकता है और बैटरी को चार्ज करने में 6.8 घंटे का समय लेता है।

Lohia Oma Star

लोहिया ओएमए स्टार एक सेल्फ-स्टार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो पूरी तरह से भारत में निर्मित है। इसमें क्लच-लेस ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और लंबी सीट के नीचे स्टोरेज बॉक्स है। फुल चार्ज होने के बाद स्कूटर की रेंज 60 किमी है। लोहिया ओएमए स्टार की कीमत 41,444 रुपये से शुरू होती है और यह दो वेरिएंट में उपलब्ध है। लोहिया ओएमए स्टार ली सबसे महंगा वेरिएंट है, जिसकी कीमत 51,750 रुपये है।

Avon E Scoot

एवन ई स्कूट एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो भारत में 65 किमी रेंज के साथ उपलब्ध है। इसकी कीमत 45,000 रुपये है। एवन ई स्कूट उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो परिवहन के एक किफायती और पर्यावरण के अनुकूल साधन की तलाश में हैं।

Techo Electra Neo

Techo Electra Neo भारत में उपलब्ध एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसकी कीमत 41,919 रुपये से शुरू होती है। यह एक वेरिएंट में आता है और चार अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है। Techo Electra Neo की मोटर 250 W पावर जनरेट करती है, और स्कूटर फ्रंट और रियर दोनों ड्रम ब्रेक से लैस है जो पहियों को रोकने के लिए एक संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम का उपयोग करता है। बैटरी पूरा चार्ज करने में लगभग 5-7 घंटे लगते हैं और यह 60-65 किमी की रेंज प्रदान करता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement