Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. अब सस्ते में चलाइये कार, इस साल लॉन्च हो सकते हैं ये 5 CNG मॉडल

अब सस्ते में चलाइये कार, इस साल लॉन्च हो सकते हैं ये 5 CNG मॉडल

भारत में अब सीएनजी कारों की मांग यकायक बढ़ी है, क्योंकि पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी इस समय आसमान छू रहीं हैं। दूसरी ओर किफायती और पर्यावरण को नुकसान ने पहुंचने के कारण यह लोंगो की पहली पसंद बनती जा रही हैं।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: January 05, 2023 19:34 IST
CNG Cars In Available In 2023 in India- India TV Paisa
Photo:FILE CNG Cars In Available In 2023 in India

सीएनजी कारें अब भारतीय कार उद्योग के भविष्य के तौर पर देखी जा रही हैं, जहां आम लोंगो की पंसद के अनुसार कंपनियों ने भी इसमें फोकस करना शुरू कर दिया है। दूसरी ओर मौजूदा समय में मारुति सुजुकी सबसे अधिक भारत में सीएनजी कार विक्रेता में से एक है, जिसके हर एक सीएनजी उत्पाद को भारत में काफी पसंद किया गया है, वहीं अब कई कंपनियां भी सीएनजी कारों की दौड़ में कूद पड़ी हैं। जिनके बारें में आज हम आपको बताएंगे-

टाटा नेक्सन CNG

यह बीते दिनों में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी में शुमार है, वहीं हाल में जिस एसयूवी की बिक्री अधिक हुई है वह पेट्रोल और डीजल वैरियंट में थी, ऐसे में कंपनी अब इसका सीएनजी वर्जन लाकर मार्केट में अपनी पकड़ बनाना चाहेगी। 

टाटा पंच CNG

इस कार को भी इस साल यानि 2023 में सड़कों पर देखा जा सकता है। जानकारी के अनुसार टाटा मोटर्स इसका सीएनजी वर्जन बाजार में ला सकती है, वहीं इसकी शोरूम की कीमत 7 लाख रुपये हो सकती है, जिसे सन 2023 में भारतीय सड़कों पर देखा जा सकता है। 

मारुति सुजुकी ब्रेजा CNG

मारुति सुजुकी ने ब्रेजा के जरिये भारतीय कार बाजार में अपनी पकड़ मजबूत की है, जहां कंपनी इसके कई सारे सीएनजी वैरियंट 2023 में लॉन्च करने जा रही है। इसके साथ ही मारुति के पास सीएनजी कार का सबसे बड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद है, ऐसे में वह और भी कारें भारतीय बाजार में 2023 में ला सकती है। 

Kia इंडिया की CNG कारें

किआ इंडिया 2023 में सोनेट SUV और कारपेन्स MPV के सीएनजी वर्जन ला सकती है, जहां इन दोनों मॉडल का परीक्षण कई महीनों से किया जा रहा है। 

हुंडई की CNG कारें

हुंडई कंपनी भी अब सीएनजी के क्षेत्र में उतर सकती है, जहां संभावना जताई जा रही है कि हुंडई क्रेटा, वैन्यू, अलक्जार आदि के सीएनजी मॉडल भारतीय कार बाजार में ला सकती है, ऐसे में आप इन्हें भी सन 2023 में भारत के सड़कों पर देख सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement