Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. इथेनॉल से चलने वाली Honda की बाइक ने दी ऑटो एक्सपो में दस्तक, जल्द ही आप भी कर सकेंगे इस पर सवारी

इथेनॉल से चलने वाली Honda की बाइक ने दी ऑटो एक्सपो में दस्तक, जल्द ही आप भी कर सकेंगे इस पर सवारी

Honda XRE 300 बाइक में कई फीचर्स मौजूद है। खास बात ये है कि ये पेट्रोल के साथ साथ इथेनॉल से चल सकता है। Honda XRE 300 में बाइक 291.6 cc सिंगल सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन द्वारा पावर्ड होती है जो फ्लेक्स-फ्यूल पर चलने में सक्षम है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: January 14, 2023 18:43 IST
Honda XRE 300- India TV Paisa
Photo:HONDA2WHEELERSINDIA.COM Honda XRE 300 बाइक्स में कई फीचर्स मौजूद है

Auto Expo 2023: Honda ऐसी कंपनी है जिससे अमूमन हर व्यक्ति परिचित है। अधिकतर मिडिल क्लास परिवार Honda की बाइक खरीदना प्रेफर करते हैं। ऑटो एक्सपो 2023 में Honda ने अपनी पहली फ्लेक्स फ्यूल बाइक XRE 300 (Honda XRE) से पर्दा उठा दिया है। इस बाइक की खास बात ये है कि पेट्रोल के साथ-साथ ये इथेनॉल से भी चल सकती है। जी हां ये सच है। आपको बता दें कि होंडा कंपनी ने भारत में इस बाइक की रोड टेस्टिंग शुरू कर दी है। फिलहाल कंपनी इस बाइक को ब्राजील में बेच रही है। आइए जानते हैं इस बाइक के पावर, टॉर्क, वजन और कीमत। 

आइए जानते हैं बाइक के पावर और टॉर्क के बारे में

Honda XRE 300 में आने पर, बाइक 291.6 cc सिंगल सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन द्वारा पावर्ड होती है जो फ्लेक्स-फ्यूल पर चलने में सक्षम है। पेट्रोल से चलने पर बाइक 25.4 बीएचपी पावर और 27.6 एनएम टॉर्क पैदा करती है, जबकि इथेनॉल (जो ब्राजील में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है) पर चलने पर यह 25.6 बीएचपी पावर और 28 एनएम टॉर्क पैदा करती है। बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

जानिए क्या है Honda XRE 300 बाइक का वजन और ब्रेक

यह एक ऑफ-रोड डर्ट बाइक है जो भारत में Royal Enfield Himalayan को टक्कर देगी। आपको बता दें कि Honda XRE 300 के फ्रंट में 19 इंच और रियर में 17 इंच के स्पोक व्हील दिए गए हैं। इस बाइक का वजन 148 किलोग्राम है। सस्पेंशन की बात करें तो बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन यूनिट मिलता है।

ब्रेक्स की बात करें तो दोहरे चैनल एबीएस के साथ सामने 256 मिमी डिस्क और पीछे 220 मिमी डिस्क द्वारा हैंडल किया जाता है। फीचर्स की बात करें तो यह बाइक कुछ साधारण फीचर्स के साथ आती है जिसमें LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED लाइटिंग और ABS शामिल हैं।

क्या है इस बाइक की कीमत और किन बाइक्स से होगा इसका मुकाबला

कंपनी इस बाइक को भारत में लॉन्च करने पर विचार कर रही है। देश में लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला केटीएम 390 एडवेंचर, बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस और रॉयल एनफील्ड हिमालयन से होगा। Honda XRE 300 की कीमत लगभग 2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है।
 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement