Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Venue Facelift 2022 : भारत में लॉन्च हुई Hyundai की नई वेन्यू SUV, जानिए कीमत और क्या हुए बदलाव

Venue Facelift 2022 : भारत में लॉन्च हुई Hyundai की नई वेन्यू SUV, जानिए कीमत और क्या हुए बदलाव

एक्टीरियर डिजाइन की बात करें तो हुंडई ने वेन्यू को पहले से ज्यादा आक्रामक लुक दिया है। सामने की ओर 'पैरामीट्रिक ज्वेल ग्रिल' दी गई है जो इसे लक्जरी कारों का लुक देता है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 17, 2022 18:33 IST
Hyundai Venue Facelift- India TV Paisa
Photo:FILE

Hyundai Venue Facelift

Highlights

  • Hyundai ने भारत में अपनी मशहूर एसयूवी वेन्यू को फेसलिफ्ट अवतार में लॉन्च किया
  • हुंडई ने वेन्यू फेसलिफ्ट को भारत में 7.53 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया गया
  • वेन्यू का मुकाबला मारुति विटारा ब्रीजा, टाटा नेक्सन, निसान मैग्नाइट, रेनो किगर से होगा

Hyundai ने भारत में अपनी मशहूर एसयूवी वेन्यू को फेसलिफ्ट अवतार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने नई वेन्यू में कुछ खास बदलाव किए हैं, जिससे यह पहले से और भी स्टाइलिश और खूबसूरत हो गई है। अपडेटेड मॉडल लाइनअप 6 ट्रिम्स - E, S, S+, S (O), SX और SX (O) के साथ 10 वैरिएंट्स में उतारा गया है। हुंडई ने वेन्यू फेसलिफ्ट को भारत में 7.53 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च कर दिया गया है। जो 9.99 लाख रुपये तक जाती है।वेन्यू का भारतीय बाजार में सीधा मुकाबला मारुति विटारा ब्रीजा, टाटा नेक्सन, निसान मैग्नाइट, रेनो किगर से होगा। 

क्या हुए बदलाव 

एक्टीरियर डिजाइन की बात करें तो हुंडई ने वेन्यू को पहले से ज्यादा आक्रामक लुक दिया है। सामने की ओर 'पैरामीट्रिक ज्वेल ग्रिल' दी गई है जो इसे लक्जरी कारों का लुक देता है। इसे और भी स्टाइलिश बनाने के लिए इसमें क्रोम फिनिशिंग मिलेगी। वेन्यू के मेन हेडलैम्प्स को नए बंपर के नीचे फिट किया गया है। रियर को भी सेगमेंटेड लाइटिंग एलिमेंट्स और फुल-लेंथ लाइटबार के साथ अधिक एंगुलर लाइट्स के साथ एक बेहतरीन अपडेट मिला है। 

इंटीरियर भी हुआ खास 

हुंडई ने वेन्यू के इंटीरियर में भी सुधार किया है। अब वेन्यू में अब 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट Boese साउंड सिस्टम देखने को मिलेगा जो म्यूजिक लवर्स को काफी पसंद आने वाला है। इन्य बदलावों की बात करें तो इसमें नया सेन्ट्रल कंसोल, स्टीयरिंग व्हील देखने को मिलेगा।

इंजन के विकल्प 

फेसलिफ़्ट हुंडई ​वेन्यू के इंजन में किसी भी तरह का बदलाव नहीं होगा। इस एसयूवी को 3 इंजन ऑप्शंस में उतारा गया है। इन ऑप्शंस में 1.2L NA पेट्रोल, 1.0L टर्बो-पेट्रोल, और 1.5L टर्बो-डीजल इंजन शामिल हैं जिनमें से ग्राहक अपना पसंदीदा ऑप्शन चुन सकते हैं। हालांकि, एक 6-स्पीड आईएमटी या ऑयल बर्नर के साथ 6-स्पीड AT भी इस लिस्ट में शामिल किया जा सकता है। अब इसे तीन ट्रांसमिशन ऑप्शंस में पेश किया गया है। ये विकल्प हैं 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड डीसीटी शामिल है।

बढ़ सकती हैं कीमतें

1.0 लीटर पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 7.53 लाख रुपये से शुरू होती है और टर्बो पेट्रोल वैरिएंट की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये तय की गई है। नई वेन्यू डीजल 9.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। ये सबी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली की हैं। कंपनी ने कहा है कि ये इंट्रोडक्ट्री कीमतें हैं। यानी भविष्य में इनकी कीमत में इजाफा हो सकता है।

लंबी है वेटिंग 

नई 2022 Hyundai Venue एसयूवी के ग्राहक 21,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान कर इसे ऑनलाइन या अधिकृत हुंडई डीलरशिप पर बुक कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि कुछ वैरिएंट्स के लिए वेटिंग पीरियड पहले ही 16 हफ्ते तक बढ़ गई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement