Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. यमुना अथॉरिटी ने जेवर एयरपोर्ट के पास लॉन्च किया बेहतरीन 2BHK फ्लैट, कीमत प्राइवेट बिल्डर से काफी कम

यमुना अथॉरिटी ने जेवर एयरपोर्ट के पास लॉन्च किया बेहतरीन 2BHK फ्लैट, कीमत प्राइवेट बिल्डर से काफी कम

इस जगह के आसपास आने वाले समय में पॉड टैक्सी, मेडिकल डिवाइस पार्क, इंटरनेशनल फिल्म सिटी, जेवर एयरपोर्ट, फार्मूला वन/ मोटोजीपी रेस ट्रेक जैसी सुविधा रहेगी।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: August 02, 2023 12:28 IST
जेवर एयरपोर्ट- India TV Paisa
Photo:FILE जेवर एयरपोर्ट

उत्तर प्रदेश के जेवर में बन रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सब की नजर है। इसके आसपास तेजी से कमर्शियल, रिटेल, ऑफिस स्पेस, लैंड और आवासीय प्रॉपर्टी का बाजार डेवलपर हो रहा है। काफी समय में प्रॉपर्टी की कीमत कई गुना बढ़ गई है। कई लोग इस इलाके में प्रॉपर्टी खरीदने के चक्कर में फर्जीवाड़े का भी शिकार हो गए हैं। हालांकि, हम आपको जो खबर बताने जा रहे हैं कि वह बड़े की काम की है। यूपी सरकार की यमुना अथॉरिटी ने जेवर एयरपोर्ट के पास 2 बीएचके रेडी-टू-मूव-इन रेजिडेंशियल स्कीम लॉन्च की है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस स्कीम में लाई गई प्रॉपर्टी की कीमत प्राइवेट बिल्डर द्वारा बेची जा रही प्रॉपर्टी से काफी कम है। 

फ्लैट की कीमत 42.34 लाख 

यमुना अथॉरिटी से मिली जानकारी के मुताबिक, 462 फ्लैट की स्कीम में प्रत्येक फ्लैट की कीमत 42.34 लाख रखी गई है। प्रत्येक फ्लैट 99.86 स्क्वायर मीटर में बने हुए हैं। पहले आओ पहले पाओ की योजना को शामिल करते हुए इस स्कीम को लांच किया गया है। रजिस्ट्रेशन अमाउंट इस स्कीम का 4.23 लाख रखा गया है। इन फ्लैट का अलॉटमेंट लकी ड्रॉ के जरिए किया जाएगा। यह योजना आम जनता के लिए यमुना अथॉरिटी के पोर्टल पर आ चुकी है। अगर बाजार में प्राइवेट डेवलपर्स की प्रॉपर्टी इस एरिया में देखें तो 2बीएचके फ्लैट की कीमत 60 लाख रुपये के आसपास है। 

आने वाले समय में मिलेंगी ये सुविधाएं 

इस जगह के आसपास आने वाले समय में पॉड टैक्सी, मेडिकल डिवाइस पार्क, इंटरनेशनल फिल्म सिटी, जेवर एयरपोर्ट, फार्मूला वन/ मोटोजीपी रेस ट्रेक जैसी सुविधा रहेगी। जेवर एयरपोर्ट आने वाले समय में ग्रेटर नोएडा ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों और इलाकों के लिए एक बड़ी उपलब्धि साबित होने वाला है। इसीलिए देश ही नहीं बल्कि विदेशों के भी बड़ी-बड़ी कंपनियों में होड़ लगी हुई है कि वह अपनी बड़ी-बड़ी फैक्ट्रियां, कंपनियां यहां पर लगाएं।

इनपुट: आईएएनएस

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement