Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ब्रांड कंटेंट
  4. देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को खूबसूरत और सुरक्षित बनाने में अग्रणी है 'सकरनी'

देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को खूबसूरत और सुरक्षित बनाने में अग्रणी है 'सकरनी'

देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को सुरक्षित रखने और खूबसूरत बनाने में जिस एक नाम का जिक्र बार बार आता है वो है सकरनी प्लास्टर। साल 2003 में स्वनिर्मित कारोबारी श्री अशोक गुप्ता के द्वारा स्थापित की गई सकरनी प्लास्टर अपने ग्राहकों की उम्मीदों पर खरी उतरती हुई लगातार आगे बढ़ रही है।

Sponsored Content Written by: Sponsored Content
Updated on: September 24, 2020 22:11 IST
Ashok Gupta of Sakarni Plaster- India TV Paisa
Photo:SAKARNI PLASTER

Ashok Gupta of Sakarni Plaster

नई दिल्ली। देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को सुरक्षित रखने और खूबसूरत बनाने में जिस एक नाम का जिक्र बार बार आता है वो है सकरनी प्लास्टर। साल 2003 में स्वनिर्मित कारोबारी श्री अशोक गुप्ता के द्वारा स्थापित की गई सकरनी प्लास्टर अपने ग्राहकों की उम्मीदों पर खरी उतरती हुई लगातार आगे बढ़ रही है। ऐसे वक्त में जब भारत एक विकास शील देश से विकसित देश बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है, सकरनी प्लास्ट इस बदलाव को खूबसूरत बनाने और सालों तक सुरक्षित रखने की दिशा में सफलता के साथ काम कर रही है। आइये बात करते हैं कंपनी के अध्यक्ष अशोक गुप्ता जी से

सवाल: सकरनी प्लास्टर की स्थापना कब की गई थी?
 
जवाब: सकरनी प्लास्टर की स्थापना 2003 में हुई थी।
 
सवाल: कृपया हमें सकरनी प्लास्टर के बारे में कुछ और बताएं
 
जवाब: सभी प्रकार के निर्माणों के सौंदर्यकरण के लिए सस्ते और गुणवत्ता के समाधान प्रदान करने के उद्देश्य से हम एक लंबा सफर तय कर चुके हैं, हम अपने ग्राहकों को संतुष्ट रखना कभी बंद नहीं करेंगे। भारत एक विकासशील राष्ट्र है और विकसित राष्ट्र कहे जाने वाले देश की ओर तेजी से बढ़ रहा है। हम इस प्रक्रिया में योगदान देने और इसे सफल बनाने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। सकरनी ने उद्योग में वैश्विक मानकों को बनाए रखने के लिए वैश्विक सहयोग और साझेदारी में भी कदम रखा है। Gipskarton के साथ हालिया संयुक्त उद्यम अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता मानकों को पूरा करने और हमारे उत्पाद लाइन का विस्तार करने के लिए हमारे निरंतर जारी प्रयासों में से एक है।
 
सवाल: सकरनी प्लास्टर की विशेषता क्या है?
 
जवाब: हमारी कंपनी के मूल का हिस्सा रहा है कि रिसर्च और डेवल्पमेंट पर मुख्य ध्यान केंद्रित किया जाए। उसका परिणाम ये है कि इंडस्ट्री में सबसे व्यापक प्रोडक्ट रेंज हमारे पास है और हमारे प्रोडक्ट बाजार और ग्राहक की बदलती जरूरतों को पूरा करतें हैं। हमने मौजूदा उत्पादों में निरंतर सुधार और नई तकनीकों को अपनाकर और भविष्य के लिए उत्पादों का निर्माण करके बेहतर गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट प्रदान करने का भी नेतृत्व किया है। हम अपनी टीम में विशेषज्ञों और इनोवेटरों की भर्ती के लिए भी लगातार प्रतिबद्ध हैं। इतना ही नहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में की बड़ी कंपनियों के साथ सहयोग और उत्पादन में आधुनिक उपकरणों के इस्तेमाल से हमारे उत्पादों को वैश्विक मानकों को पूरा करने में मदद मिली है।
 
सवाल: सकरनी के प्रमुख उत्पाद कौन से हैं?
 
जवाब: सकरनी ने हमेशा भविष्य के उत्पादों को बनाने में विश्वास किया है, इसलिए बाजार और उपभोक्ताओं को आधुनिक उत्पाद प्रदान करने के मुख्य उद्देश्य के साथ अनुसंधान और विकास पर ध्यान केंद्रित किया है। सकरनी के लॉन्च किए गए कुछ बेहतरीन उत्पाद इस तरह से हैं।
 
• Sakarni Plaster Bond
• Sakarni Water Repellent Putty
• Sakarni Vermiculite Based Gypsum Plaster (N1 plaster)
• Sakarni Sand Cement Ready Mix Plaster
• Sakarni Putty Colorant
 
सवाल: सकरनी के मुख्य उद्देश्य क्या हैं?
 
जवाब: पिछले कुछ दशकों से उच्च गुणवत्ता वाले सौंदर्यीकरण और निर्माण के क्षेत्र में सबसे अच्छा काम करने और कम लागत पर बेहतरीन गुणवत्ता बनाए रखने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। मजबूत ग्राहक बनाकर और हर घर में अत्याधुनिक सजावट के हल देने पर ध्यान केंद्रित किया जाता है। भारत और दुनिया भर में सौंदर्यीकरण और निर्माण उत्पादों में और स्थायी, पर्यावरण के अनुकूल हल प्रदान करने में सकरनी सबसे बड़ा नाम बन गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Brand Content News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

(डिस्कलेमर: यह एक प्रायोजित आर्किटल है, आर्टिकल में लिखी गई सामग्री की जिम्मेदारी इसे उपलब्ध कराने वाले की है। आर्टिकल की सामग्री को इंडिया टीवी चैनल और indiatv.in सत्यापित नहीं करते।)
Advertisement
Advertisement
Advertisement