Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Adani Ports ने Krishnapatnam Port में खरीदी शेष 25 प्रतिशत हिस्‍सेदारी, 2800 करोड़ रुपये में हुआ सौदा

Adani Ports ने Krishnapatnam Port में खरीदी शेष 25 प्रतिशत हिस्‍सेदारी, 2800 करोड़ रुपये में हुआ सौदा

कृष्णापट्टनम बंदरगाह आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में भारत के पूर्वी तट में स्थित है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 05, 2021 13:05 IST
Adani Ports acquires residual 25 pc stake in Krishnapatnam Port for Rs 2,800 cr- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Adani Ports acquires residual 25 pc stake in Krishnapatnam Port for Rs 2,800 cr

नई दिल्ली। अडाणी पोर्ट्स (Adani Ports) एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (एपीएसईजेड) ने कृष्णापट्टनम बंदरगाह (Krishnapatnam Port) में विश्व समुद्र होल्डिंग्स की 25 प्रतिशत हिस्सेदारी का 2,800 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया है। इससे कृष्णापट्टनम बंदरगााह में एपीएसईजेड की हिस्सेदारी 75 प्रतिशत से बढ़कर 100 प्रतिशत हो गई है। कृष्णापट्टनम बंदरगाह आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में भारत के पूर्वी तट में स्थित है। यह सभी मौसम के अनुकूल गहरे पानी का बंदरगाह है। इसकी सालाना क्षमता 6.4 करोड़ टन की है।

एक बयान में कहा गया कि विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत अडाणी समूह की प्रमुख परिवहन इकाई एपीएसईजेड ने अडाणी कृष्णापट्टनम बंदरगाह (कृष्णापट्टनम) में शेष 25 प्रतिशत हिस्सेदारी का 2,800 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करने की घोषणा की है।  

पराग मिल्क फूड्स की 316 करोड़ रुपये जुटाने की योजना

पराग मिल्क फूड्स ने आईएफसी और सिक्थ सेंस वेंचर एडवाइजर्स तथा प्रवर्तकों से इक्विटी शेयरों के तरजीही आवंटन तथा विदेशी मुद्रा परिवर्तनीय बांड (एफसीसीबी) के जरिये 316 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है। आईएफसी और सिक्थ सेंस वेंचर एडवाइजर्स कंपनी में क्रमश: 155 करोड़ रुपये और 50 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी।

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में पराग मिल्क फूड्स ने कहा कि प्रवर्तकों की हिस्सेदारी को 46 प्रतिशत के स्तर पर बनाए रखने के लिए प्रवर्तक और परिवार द्वारा कंपनी में 111 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि यह राशि जुटाने के लिए शेयरधारकों के अलावा अन्य नियामकीय मंजूरियां ली जाएंगी। शेयरधारकों की असाधारण आमसभा 26 अप्रैल को होनी है।

जायडस ने हैपेटाइटिस की दवा का इस्तेमाल कोविड के इलाज में करने की अनुमति मांगी

दवा कंपनी जायडस कैडिला ने भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) से हैपेटाइटिस की दवा पेगीलेटेड इंटरफेरॉन अल्फा-2बी का इस्तेमाल कोविड-19 के इलाज में करने के लिए अनुमति मांगी है। जायडस कैडिला ने सोमवार को बयान में कहा कि पेगीलेटेड इंटरफेरॉन अल्फा 2बी के तीसरे चरण के नैदानिक परीक्षण में इस दवा से कोविड-19 के इलाज को लेकर उत्साहवर्धक नतीजे मिले हैं।

कंपनी इस दवा को पेगीहेप ब्रांड नाम से बेचती है। कंपनी ने कहा कि जो शुरुआती नतीजे सामने आए हैं उनसे पता चलता है कि शुरुआत में इसके इस्तेमाल से कोविड-19 का मरीज ज्यादा तेजी से उबरता है। साथ ही इससे मरीज को दिक्कतें भी नहीं आती हैं।

PMAY scheme के फायदों के बारे में नहीं जानते लोग, मार्च 2022 तक उठा सकते हैं 2.67 लाख रुपये का लाभ

पेट्रोलियम मंत्री के बयान के बाद आज पेट्रोल और डीजल में राहत, जानिए आपके शहर की कीमतें

चेतावनी! आपको 3 साल की होगी जेल और 25000 रुपए का कटेगा चालान, गाड़ी में अगर किया यह काम

रमजान पर भारी पड़ेगी इमरान की जिद...

 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement