1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अडानी पोर्ट्स एंड सेज ने NCD के जरिये जुटाए 900 करोड़ रुपए, ब्रिटिश एयरवेज कल से शुरू करेगी लंदन-हैदराबाद उड़ान

अडानी पोर्ट्स एंड सेज ने NCD के जरिये जुटाए 900 करोड़ रुपए, ब्रिटिश एयरवेज कल से शुरू करेगी लंदन-हैदराबाद उड़ान

इन एनसीडी को बीएसई पर थोक बांड बाजार श्रेणी में सूचीबद्ध कराया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 11, 2020 14:23 IST
Adani Ports & SEZ raises Rs 900 cr through NCDs- India TV Paisa
Photo:FINANCIAL TIMES

Adani Ports & SEZ raises Rs 900 cr through NCDs

नई दिल्ली। अडानी पोर्ट्स एंड सेज (एपीसेज) ने निजी नियोजन के आधार पर गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) आवंटित कर 900 करोड़ रुपए जुटाए हैं। कंपनी ने शेयर बाजारों को इस बारे में शुक्रवार को सूचित किया। सूचना के मुताबिक कंपनी ने 10,00,000 रुपए अंकित मूल्य के 9,000 सूचीबद्ध, सुरक्षित और भुनाने योग्य एनसीडी जारी कर शुक्रवार को 900 करोड़ रुपए जुटाए।

एनसीडी का आवंटन निजी नियोजन के आधार पर किया गया है। कंपनी ने कहा कि इन एनसीडी को बीएसई पर थोक बांड बाजार श्रेणी में सूचीबद्ध कराया जाएगा।

ब्रिटिश एयरवेज की लंदन-हैदराबाद उड़ान शनिवार से होगी शुरू

ब्रिटिश एयरवेज की लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे से हैदराबाद की उड़ान सेवा 12 सितंबर से शुरू होगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच द्विपक्षीय विशेष उड़ान समझौते (एयर बबल पैक्ट) के तहत कंपनी फिलहाल सिर्फ हैदराबाद से लंदन के लिए उड़ानें संचालित कर रही है। कंपनी ने कहा कि शनिवार से वह लंदन से हैदराबाद के बीच हफ्ते में चार उड़ानें चलाएगी। इसके अलावा कंपनी वर्तमान में दिल्ली, मुंबई और लंदन के बीच भी उड़ान सेवाएं परिचालित कर रही है।

चेन्नई और बेंगलुरु से भी लंदन के हीथ्रो के लिए उड़ानें हो रही है। कुल मिलाकर भारत से ब्रिटेन के लिए हैदराबाद की उड़ान सहित सप्ताह में 23 उड़ानें हो रही हैं। कोविड-19 संकट के चलते देश में मार्च में लगाए गए लॉकडाउन की वजह से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया। घरेलू उड़ानों को सीमित क्षमता और कड़े मानकों के साथ 25 मई से परिचालन की अनुमति दी गई, जबकि वंदे भारत मिशन समेत अमेरिका, फ्रांस, कुवैत, कतर, ब्रिटेन, कनाडा और जर्मनी के साथ द्विपक्षीय एयर बबल पैक्ट के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का भी परिचालन शुरू किया गया है।

 

Write a comment
X