Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ऑस्‍ट्रेलिया में अडानी की कोयला परियोजना को मिला वाटर लाइसेंस, तूफान प्रभावितों को दिए 2 लाख डॉलर

ऑस्‍ट्रेलिया में अडानी की कोयला परियोजना को मिला वाटर लाइसेंस, तूफान प्रभावितों को दिए 2 लाख डॉलर

अडानी की विवादित कर्माइकल कोयला और खान परियोजना को ऑस्‍ट्रेलिया में बड़ी सफलता मिली है। क्‍वींसलैंड सरकार से कंपनी को वाटर लाइसेंस मिल गया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: April 05, 2017 17:22 IST
ऑस्‍ट्रेलिया में अडानी की कोयला परियोजना को मिला वाटर लाइसेंस, तूफान प्रभावितों को दिए 2 लाख डॉलर- India TV Paisa
ऑस्‍ट्रेलिया में अडानी की कोयला परियोजना को मिला वाटर लाइसेंस, तूफान प्रभावितों को दिए 2 लाख डॉलर

मेलबर्न। भारतीय औद्योगिक समूह अडानी की विवादित कर्माइकल कोयला और खान परियोजना को ऑस्‍ट्रेलिया में बड़ी सफलता मिली है। क्‍वींसलैंड सरकार ने कंपनी को वाटर लाइसेंस देने की मंजूरी दे दी है। अडानी की 21.7 अरब डॉलर की परियोजना को आगे बढ़ाने की दिशा में इसे बड़ी सफलता माना जा रहा है। वहीं दूसरी ओर अडानी ऑस्‍ट्रेलिया ने क्‍वींसलैंड राज्‍य में तूफान पीडि़तों को दो लाख डॉलर की अनुदान सहायता उपलब्‍ध कराई है।

अडानी ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख एवं सीईओ जयकुमार जनकराज ने दो लाख डॉलर का यह चेक एक एनजीओ को सौंपा, जो कि इस तरह की आपदा में लोगों की मदद करता है। जनकराज ने कहा कि तूफान पीडि़त इन लोगों में अडानी परिवार से जुड़े लोग भी शामिल हैं, जो कि हमारे एबॉट प्‍वाइंट पर कोयले की थोक लदान सुविधा में काम करते हैं।

अडानी ऑस्‍ट्रेलिया ने फेसबुक पर इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि परियोजना की  मंजूरी प्रक्रिया में उसे एक और सफलता हासिल हुई है। कंपनी ने कहा है, प्राकृतिक संसाधन और खान विभाग ने खान के सुरक्षित संचालन के लिए कंपनी को पानी इस्तेमाल के लिए लाइसेंस दिया है। विभाग के आकलन के मुताबिक 4.55 गैलन भूजल का सालाना उपयोग किया जा सकता है। विभाग द्वारा दिए गए इस लाइसेंस के साथ कई तरह की शर्तें भी जुड़ी हुई हैं। इसमें निगरानी और रिपोर्टिंग से जुड़ी अहम शर्त भी शामिल है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement