Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Recall - टोयाटा के बाद अब होंडा का रिकॉल, भारत से 3,879 सिटी सेडान वापस मंगाई

Recall - टोयाटा के बाद अब होंडा का रिकॉल, भारत से 3,879 सिटी सेडान वापस मंगाई

जापानी वाहन कंपनी होंडा भारत में अपनी लोकप्रिय सेडान कार सिटी का एक विशेष संस्करण बाजार से वापस मंगा रही है।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: October 23, 2015 18:43 IST
Recall – टोयाटा के बाद अब होंडा का रिकॉल, भारत से 3,879 सिटी सेडान वापस मंगाई- India TV Paisa
Recall – टोयाटा के बाद अब होंडा का रिकॉल, भारत से 3,879 सिटी सेडान वापस मंगाई

नई दिल्ली। जापानी वाहन कंपनी होंडा भारत में अपनी लोकप्रिय सेडान कार सिटी का एक विशेष संस्करण बाजार से वापस मंगा रही है। कंपनी इन 3,879 कारों में ट्रांसमिशन प्रणाली के लिए एक सॉफ्टवेय को अपडेट करेगी। कंपनी वैश्विक स्तर पर इस तरह की कवायद कर रही है। कंपनी की भारतीय इकाई होंडा कार्स इंडिया ने कहा कि होंडा सिटी का सीवीटी संस्करण, सॉफ्टवेयर अपडेट करने के लिए वापस मंगाया जा रहा है। कंपनी उन कारों को वापस मंगा रही है जिनका विनिर्माण फरवरी-नवंबर, 2014 के बीच किया गया। इससे पहले टोयोटा ने करीब 65 लाख कारों को रिकॉल किया था। 

 
टोयोटा गाडि़यां वापस बुलाने के मामले में भारत की स्थिति का कर रही है आकलन
जापान की प्रमुख कंपनी टोयोटा पावर विंडो स्विच की खामियां दूर करने के लिए घोषित 65 लाख कारों की वैश्विक वापसी की प्रक्रिया के तहत भारत में बेचे गए वाहनों को वापस लेने की आवश्यकता का आकलन कर रही है। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर :टीकेएम: के उपाध्यक्ष और पूर्णकालिक निदेशक शेखर विश्वनाथन ने पीटीआई-भाषा से कहा टोयोटा किर्लोस्कर मोटर टीएमसी के दिशानिर्देश के तहत वैश्विक स्तर पर वाहनों को वापस मंगवाने की 21 अक्तूबर की घोषणा के संदर्भ में भारत की स्थिति का आकलन कर रही है। उन्होंने कहा यदि भारत में बेचे जाने वाले माडलों में खामियां पाई जाती हैं तो वाहन स्वैच्छिक आधार पर वापस लेने के नियमों के तहत कंपनी आवश्यक कदम उठाएगी।

यह भी पढ़ें

Recall: टोयोटा करेगी दुनियाभर से 65 लाख कारों का रिकॉल, पावर विंडो स्विच में कमी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement