Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Air India ने अपने कर्मचारियों से साउथ दिल्‍ली के फ्लैट्स खाली करने को कहा, बिक्री की योजना पर चल रहा है काम

Air India ने अपने कर्मचारियों से साउथ दिल्‍ली के फ्लैट्स खाली करने को कहा, बिक्री की योजना पर चल रहा है काम

एयर इंडिया कर्मचारियों के लिए वसंत विहार हाउसिंग कॉलोनी में कुल 810 फ्लैट्स हैं जिसमें से 676 वर्तमान में भरे हुए हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 03, 2019 19:35 IST
Air India Asks Staff to Vacate Posh South Delhi Flats- India TV Paisa
Photo:AIR INDIA

Air India Asks Staff to Vacate Posh South Delhi Flats

नई दिल्‍ली। सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया ने अपने 700 कर्मचारियों को साउथ दिल्‍ली के पॉश इलाके वसंत विहार में स्थित एयर इंडिया कॉलोनी के फ्लैट्स खाली करने का आदेश दिया है। इसके जरिये कंपनी ने संकेत दिया है कि उसके विनिवेश की योजना बंद नहीं हुई है बल्कि उस पर काम चल रहा है।

एयर इंडिया कर्मचारियों के लिए वसंत विहार हाउसिंग कॉलोनी में कुल 810 फ्लैट्स हैं जिसमें से 676 वर्तमान में भरे हुए हैं। नकदी संकट से जूझ रही एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों से फ्लैट्स खाली करने को कहा है। जबरत मकान खाली करने के आदेश से कर्मचारियों पर आए दवाब को कम करने के लिए कंपनी ने एक योजना भी पेश की है।

एयर इंडिया ने कहा है कि वह कर्मचारियों को किराये पर सही कमान खोजने में मदद करेगी और किराये में 5 हजार से लेकर 25,000 रुपए तक की वित्‍तीय मदद भी देगी। इसके बलावा कंपनी ब्रोकरेज चार्ज और सामान ले जाने के लिए ट्रांसपोर्टिंग का खर्च भी वहन करेगी।

सरकार ने एयर इंडिया की विभिन्‍न संपत्तियों की बिक्री के जरिये भारी कर्ज को कम करने की योजना बनाई है। इसके अनुसार एयर इंडिया के विभिन्‍न शहरों में स्थित प्‍लॉट, फ्लैट्स और बिल्डिंग के लिए बोलियां आमंत्रित की गई हैं। सरकार को संपत्ति बिक्री से 9,000 करोड़ रुपए मिलने की उम्‍मीद है। सरकार का मानना है कि कर्ज कम होने से एयरलाइन का वैल्‍यूशन बेहतर होगा जिससे इसके विनिवेश की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ सकेगी। वर्तमान में एयर इंडिया पर 55,000 करोड़ रुपए का कर्ज है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement