Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बिजनेस क्लास में सफर करने वालों के लिए लैपटॉप की पेशकश कर सकती है एयर इंडिया

बिजनेस क्लास में सफर करने वालों के लिए लैपटॉप की पेशकश कर सकती है एयर इंडिया

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया बिजनेस क्लास में सफर करने वालों को अंतरराष्ट्रीय उड़ान की तरफ आकर्षित करने के लिए अपने प्रीमियम यात्रियों को यात्रा के दौरान लैपटॉप उपलब्ध कराने पर विचार कर रही है।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: January 09, 2018 9:29 IST
Laptop - India TV Paisa
Laptop

नई दिल्ली। सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया बिजनेस क्लास में सफर करने वालों को अंतरराष्ट्रीय उड़ान की तरफ आकर्षित करने के लिए अपने प्रीमियम यात्रियों को यात्रा के दौरान लैपटॉप उपलब्ध कराने पर विचार कर रही है। कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक प्रदीप सिंह खरोला ने यह बात कही। यह कदम विमानन कंपनी के यात्री लोड फैक्टर (सीटों की संख्या और वास्तविक यात्रियों की संख्या का अनुपात) या बिजनेस श्रेणियों की सीटों के अधिग्रहण में सुधार को देखते हुए उठाया जाना है, क्योंकि इस वर्ग की आधी सीटें खाली रह जा रही है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "हमारी लंबी दूरी की उड़ानों में बिजनेस क्लास एयर इंडिया के लाभकारी हो सकता है। इन उड़ानों में हमारा लोड फैक्टर 50 प्रतिशत है। हम गुणवत्ता परक सेवाओं की पेशकश इसमें सुधार का प्रयास करेंगे।

उन्‍होंने कहा कि अगर हमारे विमान में यात्रियों के लिए लगे मनोरंजन साधन ठीक से काम नहीं करेंगे तो हम दूसरे विकल्पों पर विचार कर रहे हैं। बिजनेस श्रेणी में सफर करने वालों को लैपटॉप देने की संभावना है। खरोला ने कहा कि इस संबंध में आखिरी फैसला होना अभी बाकी है। उन्होंने कहा कि अभी तक यह निर्णय नहीं लिया गया है कि क्या लैपटॉप केवल तभी दिए जाएंगे जब वीडियो स्क्रीन काम नहीं कर रही होगी या फिर इसे प्रीमियम यात्रियों के लिए अतिरिक्त लाभ के रूप में दिया जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement