Wednesday, May 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अमेरिका के प्रतिबंध से एयर इंडिया की टिकट बिक्री 100 प्रतिशत बढ़ी, कतर एयरवेज ने शुरू की भारत में भर्ती

अमेरिका के प्रतिबंध से एयर इंडिया की टिकट बिक्री 100 प्रतिशत बढ़ी, कतर एयरवेज ने शुरू की भारत में भर्ती

अमेरिका द्वारा खाड़ी देशों से हैंड लगेज में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने पर प्रतिबंध से एयर इंडिया की अमेरिका के लिए टिकट बिक्री में 100 प्रतिशत वृद्धि हुई।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 05, 2017 20:42 IST
अमेरिका के प्रतिबंध से एयर इंडिया की टिकट बिक्री 100 प्रतिशत बढ़ी, कतर एयरवेज ने शुरू की भारत में भर्ती- India TV Paisa
अमेरिका के प्रतिबंध से एयर इंडिया की टिकट बिक्री 100 प्रतिशत बढ़ी, कतर एयरवेज ने शुरू की भारत में भर्ती

नई दिल्ली। अमेरिका द्वारा कुछ खाड़ी देशों से हैंड लगेज में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के ले जाने पर प्रतिबंध से एयर इंडिया की अमेरिका के लिए टिकट बिक्री में मार्च के अंतिम सप्ताह में इससे पूर्व वर्ष की इसी अवधि के मुकाबले 100 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

एयरलाइन के एक सूत्र ने कहा कि इस साल एयर इंडिया की बुकिंग बढ़कर 300 प्रतिदिन प्रति उड़ान हो गई है। पिछले साल इसी अवधि में बुकिंग 150 टिकट प्रतिदनि प्रति उड़ान थी। अनिश्चितकालीन प्रतिबंध 25 मार्च से प्रभाव में आया और इससे पश्चिम एशिया के 10 हवाईअड्डों तथा तुर्कीस एयरलाइंस, अमीरात, एतिहाद और कतर एयरवेज समेत नौ एयरलाइंस प्रभावित हुई हैं।

एयर इंडिया अमेरिका के लिए चार उड़ानों का परिचालन करती है। ये उड़ानें नई दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद से न्यूयॉर्क, नेवार्क, शिकागो और सैन फ्रांसिस्को जाती हैं। सूत्र ने कहा, प्रतिबंध के कारण पहले सप्ताह में हमारी बिक्री बढ़कर 300 टिकट प्रतिदिन प्रति उड़ान हो गई है, जो पिछले साल इसी अवधि में 150 टिकट प्रतिदिन प्रति उड़ान थी।

कतर एयरवेज को भारत में प्रस्तावित एयरलाइन के लिए प्रतिभाओं की तलाश 

फारस की खाड़ी की विमानन कंपनी कतर एयरवेज को भारत में अपने प्रस्तावित एयरलाइन कारोबार के लिए प्रतिभाओं की तलाश है। कंपनी ने भारत में कर्मचारियों की खोज के लिए कार्यकारी खोज कंपनी की सेवाएं ली हैं।

सूत्रों ने बताया कि दोहा की पूर्ण सेवा विमानन कंपनी नए लोगों के साथ मौजूदा घरेलू विमानन कंपनियों से पेशेवरों को जोड़ेगी। कतर एयरवेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बाकर अल बाकर ने पिछले महीने खाड़ी के देश के सॉवरेन संपदा कोष के साथ भारत में एयरलाइन की स्थापना की घोषणा की थी। भारत की इस पेशेवर खोज कंपनी ने इस बारे में विमानन क्षेत्र के पेशेवरों से संपर्क करना शुरू कर दिया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement