Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ग्राहकों की चांदी, Idea के बाद अब Airtel ने भी की डेटा दरों में भारी कटौती

ग्राहकों की चांदी, Idea के बाद अब Airtel ने भी की डेटा दरों में भारी कटौती

Airtel ने अपनी मोबाइल इंटरनेट की कीमत में बड़ी कटौती की घोषणा की है। कंपनी अपनी मौजूदा दरों पर यूजर्स को 67 फीसदी तक के बेनिफिट दे रही है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: July 18, 2016 11:46 IST
ग्राहकों की चांदी, Idea के बाद अब Airtel ने भी की डेटा दरों में भारी कटौती- India TV Paisa
ग्राहकों की चांदी, Idea के बाद अब Airtel ने भी की डेटा दरों में भारी कटौती

नई दिल्‍ली। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो के पूरी तरह बाजार में आने से पहले दूसरी टेलिकॉम कंपनियों ने कीमतों में भारी कटौती शुरू कर दी है। पिछले हफ्ते आईडिया की ओर से डेटा दरों में कटौती की खबर आई थी। अब Airtel ने अपनी मोबाइल इंटरनेट की कीमत में बड़ी कटौती की घोषणा की है। कंपनी अपनी मौजूदा दरों पर यूजर्स को 67 फीसदी तक के बेनिफिट दे रही है। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन भी जल्‍द दरों में कटौती की घोषणा कर सकते है।

तस्‍वीरों में देखिए विभिन्‍न कंपनियों के 4जी प्‍लान

4G data plans airtel vodafone and idea

Untitled-3 (12)IndiaTV Paisa

Untitled-4 (9)IndiaTV Paisa

Untitled-5 (9)IndiaTV Paisa

Untitled-7 (3)IndiaTV Paisa

Untitled-6 (6)IndiaTV Paisa

R-Jio दे रहा है दूसरी कंपनियों से 88% सस्‍ता 4G डेटा

खबर के मुताबिक भारती Airtel के डायरेक्‍टर ऑपरेशंस अजय पुरी ने बताया कि इन नए डेटा पैक के जरिए इंटरनेट कंजम्‍प्‍शन को बढ़ाने में मदद मिलेगी। मौजूदा ऑफर प्रीपेड यूजर्स के लिए है। जो कि प्राइस और पोर्टेबिलिटी को लेकर काफी सेंसिटिव रहते हैं। हालांकि कंपनी ने साफ नहीं किया है कि ये 67 फीसदी का बेनिफिट किस तरह मिलेगा। माना जा रहा है कि Airtel इसे कई ऑफर्स के साथ क्‍लब कर उपलब्‍ध कराएगी।

Airtel ने ग्राहकों को इंटरनेट के इस्‍तेमाल पर मिलेगा 50 फीसदी कैशबैक

इससे पहले देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी आइडिया (Idea) सेल्युलर ने पिछले हफ्ते शुक्रवार को मोबाइल इंटरनेट के दाम में कटौती की घोषणा की है। इस कटौती को रिलायंस जियो के लॉन्च से जोड़कर देखा जा रहा है। 17.5 करोड़ सब्सक्राइबर्स वाली इस कंपनी ने कहा है कि प्रीपेड ग्राहकों के 4G, 3G और 2G के 1GB से कम के सैशे पैक्स पर 45 फीसदी ज्यादा डेटा का लाभ मिलेगा। नई दरें देशभर के सभी सर्किलों में शुक्रवार से लागू हो गईं हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement