Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एयरटेल ने अफ्रीका में बेचे 8300 मोबाइल टॉवर्स, 11 हजार करोड़ रुपए की हुई कमाई

एयरटेल ने अफ्रीका में बेचे 8300 मोबाइल टॉवर्स, 11 हजार करोड़ रुपए की हुई कमाई

भारती एयरटेल ने अफ्रीमा में 8300 मोबाइल टॉवर्स की बिक्री का सौदा पूरा कर लिया है। इस सौदे से कंपनी को तकरीबन 11,000 करोड़ रुपए की राशि हासिल हुई है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: October 20, 2015 19:46 IST
एयरटेल ने अफ्रीका में बेचे 8300 मोबाइल टॉवर्स, 11 हजार करोड़ रुपए की हुई कमाई- India TV Paisa
एयरटेल ने अफ्रीका में बेचे 8300 मोबाइल टॉवर्स, 11 हजार करोड़ रुपए की हुई कमाई

नई दिल्‍ली। भारत की सबसे बड़ी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने मंगलवार को बताया कि उसने अफ्रीका में 8300 मोबाइल टॉवर्स की बिक्री का सौदा पूरा कर लिया है। इस सौदे से कंपनी को 1.7 अरब डॉलर (तकरीबन 11,000 करोड़ रुपए) की राशि हासिल हुई है। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि वह इस राशि का उपयोग कर्ज चुकाने में करेगी।

एयरटेल ने एक बयान जारी कर बताया है कि आज की तारीख तक कंपनी ने सात देशों में 8300 मोबाइल टॉवर्स की बिक्री संबंधी सौदे पूरे कर लिए हैं। अफ्रीका में कुल टॉवर्स में से कंपनी अब तक 60 फीसदी टॉवर्स की बिक्री कर चुकी है।

अफ्रीका में भारती एयरटेल के पास तकरीबन 14,000 मोबाइल टॉवर्स हैं और कंपनी यहां टॉवर्स बिजनेस से बाहर निकलने का फैसला कर चुकी है। इसी फैसले के तहत कंपनी अपने टॉवर्स की बिक्री कर रही है।

कपंनी ने बयान में आगे कहा है कि अभी तक बेचे गए 8300 टॉवर्स से कंपनी को 1.7 अरब डॉलर की राशि हासिल हुई है। इस राशि का उपयोग कंपनी अपना कर्ज चुकाने में करेगी। इस साल जून अंत तक एयरटेल पर कुल 68,134.5 करोड़ रुपए का कर्ज बकाया था।

कंपनी ने बताया कि चार देशों में टॉवर्स बिक्री के समझौते रद्द हो चुके हैं, जबकि अन्‍य दो देशों में बिक्री की प्रक्रिया चल रही है।

यह भी पढ़ें

Strong Signal: टेलीकॉम कंपनियों को स्‍पेक्‍ट्रम ट्रेडिंग की मंजूरी, कॉल ड्रॉप समस्‍या से मिलेगी राहत!

Clear Voice: ट्राई का बड़ा फैसला, कॉल ड्रॉप पर ग्राहकों को मिलेगा प्रति कॉल एक रुपए का हर्जाना

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement