1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दिल्ली से देहरादून पंतनगर के लिए शुरु होगी विमान सेवा, विस्तारा भरेगी माले के लिए उड़ान

दिल्ली से देहरादून पंतनगर के लिए शुरु होगी विमान सेवा, विस्तारा भरेगी माले के लिए उड़ान

एलायंस एयर ने कहा कि वह 16 फरवरी से देहरादून के रास्ते दिल्ली से उत्तराखंड के पंतनगर के लिए अपनी उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू करेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 13, 2021 16:26 IST
Alliance Air- India TV Paisa
Photo:FILE

Alliance Air

मुंबई। एयर इंडिया की क्षेत्रीय सहायक विमानन कंपनी, एलायंस एयर ने कहा कि वह 16 फरवरी से देहरादून के रास्ते दिल्ली से उत्तराखंड के पंतनगर के लिए अपनी उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू करेगी। एलायंस एयर ने शुक्रवार देर रात एक विज्ञप्ति में कहा, वह इस मार्ग पर संचालित करने के लिए अपने 70 सीटों वाले एटीआर 72 विमान लगायेगी। 

एयरलाइन के मुताबिक, इसकी उड़ान 9आई-645 सुबह 9.50 बजे दिल्ली से रवाना होगी और सुबह 10.55 बजे देहरादून पहुंचेगी, जहां से 11.45 बजे पंतनगर के लिए प्रस्थान करेगी और दोपहर 12.30 बजे वहां पहुंचेगी। वापसी की उड़ान 9आई-646 पंतनगर से देहरादून के लिए दोपहर एक बजे रवाना होगी, जहां यह दोपहर 1.50 बजे आएगी। एलायंस एयर ने कहा कि वही विमान दोपहर 2.40 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी और वहां 3.20 बजे पहुंचेगी। वर्तमान में दिल्ली स्थित इस क्षेत्रीय विमानन कंपनी 44 गंतव्यों के लिए प्रति सप्ताह 440 उड़ानें संचालित करती है।

विस्तारा की मुंबई-माले उड़ान तीन मार्च से

निजी क्षेत्र की एयरलाइन विस्तार ने मुंबई-माले मार्ग पर तीन मार्च से उड़ान सेवा शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी ने शनिवार को बताया कि यह सेवा भारत और माले की सरकारों के बीच कथाकथित एयर-बबल योजना के तहत शुरू की जा रही है जिसमें कोविड संक्रमण बचाव के विशेष प्रबंध के साथ परिचालन की छूट दी जाती है। एयरलाइन ने बताया कि इस मार्ग पर ए320नियो श्रेणी के विमान लगाए जाएंगे। उड़ानों का परिचालन तीन दिन - बुधवार, शनिवार और रविवार को किया जाएगा। भारत में नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर कारोना वायरस महामारी के प्रसार को देखते हुए 23 मार्च, 2020 से पाबंदी है। भारत ने गत जुलाई में एयर-बबल व्यवस्था के तहत करीब 24 देशों के लिए उड़ानों की सीमित छूट दी है। 

Write a comment