Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Amazon ने किया बड़ा खुलासा, कहा करीब 20,000 कर्मचारी हैं COVID-19 से संक्रमित

Amazon ने किया बड़ा खुलासा, कहा करीब 20,000 कर्मचारी हैं COVID-19 से संक्रमित

अमेजन के कर्मचारी और श्रमिक समूह कंपनी पर दबाव बना रहे थे कि वह कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या उजागर करे।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 02, 2020 11:59 IST
Amazon Says Nearly 20,000 Of Its Employees Tested Positive For COVID-19- India TV Paisa
Photo:AP

Amazon Says Nearly 20,000 Of Its Employees Tested Positive For COVID-19

सैन फ्रांसिस्‍को। Amazon(अमेजन) ने गुरुवार को बताया कि अमेरिका में अग्रिम पंक्ति में कार्य कर रहे उसके करीब 20,000 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं या उनके संक्रमित होने की आशंका है। ऑनलाइन रिटेल कंपनी अमेजन ने पहली बार संक्रमितों की संख्या बताते हुए कहा कि उसके कर्मियों में संक्रमण की दर सामान्य तौर पर अमेरिकी जनसंख्या की तुलना में कम है।

ऑनलाइन रिटेलर कंपनी ने अपने ब्‍लॉगपोस्‍ट में बताया कि 1 मार्च से 19 सितंबर के दौरान उसके लिए काम करने वाले कुल 1,372,000 अमेरिकी फ्रंट लाइन कर्मचारियों में 19,816 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। कंपनी में संक्रमण की दर 1.44 प्रतिशत है। कंपनी ने कहा कि यदि उसके कर्मचारियों के संक्रमित होने की दर आम जनता के संक्रमित होने के बराबर होती तो उसके कुल संक्रमित कर्मचारियों की संख्‍या 33,952 होती।

अमेजन के कर्मचारी और श्रमिक समूह कंपनी पर दबाव बना रहे थे कि वह कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या उजागर करे। अमेजन ने एक कॉरपोरेट ब्लॉग में बताया कि उसने अपने कर्मियों को जानकारी देने के अपने प्रयासों के तहत यह संख्या उजागर की है। कंपनी ने कहा कि ‘हम उम्मीद करते हैं कि अन्य बड़ी कंपनियां संक्रमितों की संख्या के बारे में विस्तृत जानकारी जारी करेंगी, क्योंकि ऐसा करने से हम सभी की मदद होगी।

उसने कहा कि यह ऐसा क्षेत्र है, जहां कंपनियों को प्रतिद्वंद्विता करने की नहीं, बल्कि एक दूसरे की मदद करने की आवश्यकता है। कंपनी ने बताया कि उसने अमेरिका में अमेजन और थोक  फूड्स मार्केट में 13 लाख 70 हजार कर्मियों को लेकर एक मार्च से 19 सितंबर तक के आंकड़े के आकलन के बाद यह संख्या जारी की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement