1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमेजन ने खरीदा हॉलीवुड का मशहूर MGM स्टूडियो, 8.45 अरब डॉलर में होगा सौदा

अमेजन ने खरीदा हॉलीवुड का मशहूर MGM स्टूडियो, 8.45 अरब डॉलर में होगा सौदा

अमेजन और एमजीएम ने बुधवार को एक निर्णायक विलय समझौता करने की घोषणा की। इसके तहत अमेजन 8.45 अरब डॉलर में एमजीएम का अधिग्रहण करेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 27, 2021 8:54 IST
अमेजन ने खरीदा...- India TV Paisa

अमेजन ने खरीदा हॉलीवुड का मशहूर MGM स्टूडियो, 8.45 अरब डॉलर में होगा सौदा

लास एंजिलिस/नयी दिल्ली। अमेजन और एमजीएम ने बुधवार को एक निर्णायक विलय समझौता करने की घोषणा की। इसके तहत अमेजन 8.45 अरब डॉलर में एमजीएम का अधिग्रहण करेगी। अमेजन ने कहा कि वह एमजीएम की प्रतिभाशाली टीम के साथ स्टूडियो की व्यापक सूची में से कहानियों की नये सिरे से कल्पना और विकास करेगी। मेट्रो गोल्डविन मायेर जिसे लोग एमजीएम नाम से बेहतर जानते हैं। 

हॉलीवुड के सबसे बड़े स्टूडियो में से एक है और उसके खाते में 4,000 से ज्यादा लोकप्रिय फिल्में दर्ज हैं। इनमें 'बेसिक इंस्टीक्ट', 'क्रीड', 'जेम्स बांड', 'मूनस्ट्रक', 'रेजिंग बुल', 'साइलेंस ऑफ दि लैंब्स', रॉकी, 'द 'पिंक पैंथर', 'टूम्ब रेडर' शामिल हैं। 

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

प्राइम वीडियो और अमेजन स्टूडियोज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष माइक हॉपकिन्स ने कहा कि एमजीएम 17,000 टीवी शो का भी निर्माण कर चुकी है जिनमें 'फर्गो', 'द हैंडमेड्स टेल' और 'वाइकिंग्स' शामिल हैं। स्टूडियो 180 से ज्यादा ऑस्कर और 100 से ज्यादा ऐमी पुरस्कार भी जीत चुका है।

अमेजन ने भारत में बंद किया 'Prime Now'

अमेजन ने अपने प्राइम नाव डिलीवरी ऐप को बंद कर दिया है और अब कंपनी का टू-आवर डिलीवरी ऑप्शन इसके मेन ऐप और इसकी वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। कंपनी ने कहा कि उनके द्वारा पहले ही भारत, जापान और सिंगापुर में प्राइम नाव के अनुभव को अमेजन पर शिफ्ट कर दिया गया है और इसी के साथ प्राइम नाव के ऐप और इसकी वेबसाइट को बंद कर दिया गया है। प्राइम नाव को साल 2014 में लॉन्च किया गया था। अमेजन में ग्रॉसरी विभाग की उपाध्यक्ष स्टेफिनी लैंड्री ने सूचित किया था, "अमेरिका में हमने साल 2019 से ही अमेजन फ्रेश और होल फुड्स मार्केट से दो घंटे में की जाने वाली डिलीवरी को अमेजन पर ही करना शुरू कर दिया है। प्राइम नाव ऐप और वेबसाइट को इस साल बंद करने के बाद हम अपने तीसरे-पार्टी के पार्टनर्स और लोकल स्टोर्स को अमेजन से शॉपिंग करने के अनुभव के साथ जोड़ेंगे।"

पढें-  Amazon के नए 'लोगो' में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

पढें-  नया डेबिट कार्ड मिलते ही करें ये काम! नहीं तो हो जाएगा नुकसान

Amazon ने पाकिस्तान को सेलर्स लिस्‍ट में किया शामिल 

ई-कॉमर्स दिग्‍गज अमेजन (Amazon) ने अपनी सेलर्स लिस्‍ट में अब पाकिस्‍तान का नाम भी जोड़ दिया है। वाणिज्‍य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि इससे अब पाकिस्‍तानी उद्यमी भी इस प्‍लेटफॉर्म पर अपने उत्‍पादों की बिक्री कर सकेंगे। मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्‍तानी निर्माता अमेजन के साथ अब पूरी दुनिया में ई-कॉमर्स के जरिये अपनी बिक्री कर सकेंगे और इससे सप्‍लाई चेन के एक नए अध्‍याय की शुरुआत होगी जहां पाकिस्‍तानी निर्माता सीधे उपभोक्‍ताओं को अपने उत्‍पादों की बिक्री कर सकेंगे।पाकिस्‍तान सरकार 2019 से ही अमेजन के साथ बातचीत कर रही थी। मंत्रालय ने कहा कि अमेजन के इस कदम से पाकिस्‍तान निर्माताओं को उपभोक्‍ताओं की जरूरत के हिसाब से उत्‍पाद तैयार करने, नए उत्‍पादों को बनाने, प्रतिस्‍पर्धी दामों पर उच्‍च गुणवत्‍ता की पेशकश और नए बाजारों तक पहुंच के लिए प्रोत्‍साहन मिलेगा।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15