1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कुछ योजनाओं के बंद होने से निवेशक घबराएं नहीं, डेट स्कीम में निवेश सुरक्षित: AMFI

कुछ योजनाओं के बंद होने से निवेशक घबराएं नहीं, डेट स्कीम में निवेश सुरक्षित: AMFI

फ्रेंकलिन टेम्पलटन MF ने छह डेट स्कीम को बंद करने का फैसला लिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 24, 2020 17:59 IST
AMFI on Debt Scheme- India TV Paisa
Photo:PTI

AMFI on Debt Scheme

नई दिल्ली। म्यूचुअल फंड उद्योग की संस्था ‘एसोसिएशन ऑफ म्‍युचुअल फंड्स इन इंडिया’ ने शुक्रवार को निवेशकों को भरोसा दिलाया कि ज्यादातर निश्चित आय वाली म्यूचुअल फंड परिसंपत्तियों को बेहतर सिक्योरिटी में निवेश किया गया है और इन योजनाओं के पास बेहतर परिचालन सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त नकदी है।

इससे पहले फ्रेंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड ने एक अभूतपूर्व कदम के तहत स्वेच्छा से अपनी छह ऋण योजनाओं को बंद करने का फैसला किया था। ऐसा कोरोना वायरस महामारी के चलते यूनिट वापस लेने के दबाव और बांड बाजार में नकदी की कमी का हवाला देकर किया गया। इसके चलते ही एम्फी ने यह बयान दिया।

एम्फी ने एक बयान में कहा कि निवेशकों को अपने निवेश लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह लेनी चाहिए। उद्योग निकाय ने यह परामर्श भी दिया कि एक कंपनी की कुछ योजनाओं के बंद होने से विचलित नहीं होना चाहिए। बयान में कहा गया कि ज्यादातर म्यूचुअल फंडों की फिक्स्ड इनकम योजनाओं में बेहतर ऋण गुणवत्ता होती है, जिसकी पुष्टि स्वतंत्र क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों द्वारा की जाती है और इनमें चुनौतीपूर्ण समय में भी काफी नकदी बनी रहती है।

Write a comment
X