Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिलायंस अनिल अंबानी समूह ने कांग्रेस प्रवक्‍ता अभिषेक सिंघवी को खींचा कोर्ट में, किया 5,000 करोड़ रुपए का मुकदमा

रिलायंस अनिल अंबानी समूह ने कांग्रेस प्रवक्‍ता अभिषेक सिंघवी को खींचा कोर्ट में, किया 5,000 करोड़ रुपए का मुकदमा

रिलायंस अनिल अंबानी समूह ने कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी के खिलाफ 5,000 करोड़ रुपए (78 करोड़ डॉलर) की मानहानि का मुकदमा दायर किया है

Abhishek Shrivastava Edited by: Abhishek Shrivastava
Updated on: December 15, 2017 17:36 IST
anil ambani  - India TV Paisa
anil ambani

अहमदाबाद। रिलायंस अनिल अंबानी समूह ने कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी के खिलाफ 5,000 करोड़ रुपए (78 करोड़ डॉलर) की मानहानि का मुकदमा दायर किया है और उन पर 'निराधार, अपमानजनक और झूठे' वक्तव्य देने का आरोप लगाया है। यह मुकदमा गुजरात उच्च न्यायालय में दायर किया गया है।

कंपनी सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेसी नेता ने समूह के खिलाफ झूठे, निराधार और अपमानजनक आरोप लगाए हैं। हमने उनके खिलाफ 5,000 करोड़ रुपए की मानहानि का मुकदमा दायर किया गया है। सिंघवी ने 30 नवंबर को वित्त मंत्री अरुण जेटली पर हमला बोलते हुए कहा था कि वे लोगों को यह कह कर 'मूर्ख' बना रहे हैं कि सरकार ने बड़े कर्जदारों का कर्ज माफ नहीं किया है।

उन्होंने आरोप लगाया था कि सरकार ने जानबूझकर कर्ज नहीं चुकानेवाली कंपनियों और बड़े कर्जदारों का कुल 1.88 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि हम सब जानते है कि शीर्ष 50 कंपनियों पर बैंकों का कुल 8.35 लाख करोड़ रुपए बकाया है। और इनमें से शीर्ष तीन कंपनियां गुजरात की है, जो रिलांयस (अनिल अंबानी समूह), अडानी और एस्सार हैं और उन पर कुल 3 लाख करोड़ रुपए का बकाया है। उन्होंने वित्त मंत्री पर आरोप लगाया कि इन दायित्वों को एनपीए (गैर निष्पादित परिसंपत्तियां) के रूप में घोषित करने की बजाये, वे कर्जदारों को और अधिक रक्षा क्षेत्र के सौदे मुहैया करा रहे हैं जैसे राफेल डील।

रिलायंस डिफेंस ने इससे पहले एक बयान में यह स्पष्ट किया था कि रिलायंस एयरोस्ट्रकचर लि. और दासाल्ट एविएशन द्वारा संयुक्त उद्यम का गठन दो निजी कंपनियों के बीच एक द्विपक्षीय समझौते के तहत किया गया है और इसका सरकार से कोई लेना देना नहीं है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement