1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ‘McAfee एंटीवायरस’ के जनक जॉन मैकएफी की मौत, स्पेन में जेल की कोठरी में मृत पाए गए

‘McAfee एंटीवायरस’ के जनक जॉन मैकएफी की मौत, स्पेन में जेल की कोठरी में मृत पाए गए

मैकएफी एंटीवायरस सॉफ्टवेयर बनाने वाले जॉन मैकएफी बार्सिलोना के निकट स्थित जेल की कोठरी में मृत मिले हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 24, 2021 9:57 IST
‘McAfee एंटीवायरस’ के...- India TV Paisa

‘McAfee एंटीवायरस’ के जनक जॉन मैकएफी की मौत, स्पेन में जेल की कोठरी में मृत पाए गए

मैड्रिड। मैकएफी एंटीवायरस सॉफ्टवेयर बनाने वाले जॉन मैकएफी बार्सिलोना के निकट स्थित जेल की कोठरी में मृत मिले हैं। एक सरकारी अधिकारी ने यह बताया। इसके कुछ घंटे पहले स्पेन की एक अदालत ने 75 वर्षीय मैकएफी को स्पेन से अमेरिका प्रत्यर्पित करने के पक्ष में आरंभिक आदेश दिया था। मैकएफी पर अमेरिका में कर संबंधी आपराधिक आरोप हैं। क्षेत्रीय कातालूनिया सरकार की ओर से जारी वक्तव्य में कहा गया कि जेल कर्मियों ने मैकएफी को बचाने का पूरा प्रयास किया।

जेल के चिकित्सा दल ने उनकी मौत की पुष्टि की। हालांकि इस बयान में मैकएफी का नाम नहीं लिया गया है लेकिन यह कहा गया है कि वह 75 वर्षीय अमेरिकी नागरिक है जिसे उसके देश प्रत्यर्पित किया जाना था। हालांकि सरकारी सूत्रों ने बुधवार को एपी को पुष्टि की कि मरने वाला व्यक्ति मैकएफी ही था। स्पेन की राष्ट्रीय अदालत ने सोमवार को मैकएफी को प्रत्यर्पित करने के पक्ष में फैसला सुनाया था।

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

हालांकि अपनी याचिका में मैकएफी ने इस महीने की शुरुआत में दलील दी कि उनके खिलाफ आरोप राजनीति से प्रेरित हैं और अगर उन्हें अमेरिका भेज दिया जाता है तो उनकी बाकी उम्र जेल में कटेगी। अदालत के आदेश को बुधवार को सार्वजनिक किया गया और इसके खिलाफ अपील का रास्ता भी खुला रखा गया। प्रत्यर्पित करने संबंधी अंतिम आदेश के लिए स्पेन के मंत्रिमंडल की मंजूरी आवश्यक होती।

पढ़ें-  भारत के सभी बैंकों के लिए आ गई ये सिंगल एप, ICICI बैंक ने किया कमाल

पढ़ें- ATM मशीन को बिना छुए निकाल सकते हैं पैसा, इस सरकारी बैंक ने शुरू की सुविधा

मैकएफी को अमेरिकी राज्य टेनेसी द्वारा जारी वारंट के आधार पर बार्सिलोना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से पिछले साल अक्टूबर में गिरफ्तार किया गया था। तब एक न्यायाधीश ने आदेश दिया था कि प्रत्यर्पण पर सुनवाई का फैसला आने तक मैकएफी को हिरासत में रखा जाना चाहिए।

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021