Monday, May 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. विजय माल्‍या के किंगफि‍शर हाउस की नीलामी 5वीं बार भी रही विफल, दाम घटाने के बाद भी नहीं मिल रहे खरीदार

विजय माल्‍या के किंगफि‍शर हाउस की नीलामी 5वीं बार भी रही विफल, दाम घटाने के बाद भी नहीं मिल रहे खरीदार

रिजर्व प्राइस में कटौती के बाद भी बैंक किंगफि‍शर हाउस की नीलामी करने में लगातार पांचवीं बार असफल रहे। बुधवार को इसकी नीलामी का आयोजन किया गया था।

Abhishek Shrivastava
Published on: May 31, 2017 17:23 IST
विजय माल्‍या के किंगफि‍शर हाउस की नीलामी 5वीं बार भी रही विफल, दाम घटाने के बाद भी नहीं मिल रहे खरीदार- India TV Paisa
विजय माल्‍या के किंगफि‍शर हाउस की नीलामी 5वीं बार भी रही विफल, दाम घटाने के बाद भी नहीं मिल रहे खरीदार

मुंबई। रिजर्व प्राइस में कटौती के बाद भी बैंक किंगफि‍शर हाउस की नीलामी करने में लगातार पांचवीं बार असफल रहे। बुधवार को विजय माल्‍या के मालिकाना और अब बंद हो चुकी किंगफि‍शर एयरलाइंस के हेडक्‍वार्टर किंगफि‍शर हाउस की नीलामी का आयोजन किया गया था। भारतीय स्‍टेट बैंक के नेतृत्‍व वाले 17 बैंकों के कंसोर्टियम ने इस प्रॉपर्टी की रिजर्व प्राइस को 10 प्रतिशत घटाकर 93.50 करोड़ रुपए कर दिया था, जो कि मार्च की नीलामी में 103.50 करोड़ रुपए था। इससे पहले दिसंबर की नीलामी में रिजर्व प्राइस 115 करोड़ रुपए था।

किंशफि‍शर हाउस को नीलाम करने के कई प्रयास विफल हो चुके हैं। पिछले साल मार्च से लेकर अब तक इसकी रिजर्व प्राइस में 38 प्रतिशत कटौती की जा चुकी है। यह प्रॉपर्टी एयरपोर्ट के नजदीक विले पार्ले एरिया में स्थित है। इसके प्‍लॉट का कुल एरिया 2400 वर्ग मीटर है, जबकि कंस्‍ट्रक्‍शन केवल 400 वर्ग मीटर में है। इसका 1600 वर्ग मीटर एरिया डेवलपमेंट के लिए खाली पड़ा है।

इस साल अप्रैल में 17 बैंकों के कंसोर्टियम ने गोवा में माल्‍या के किंगफि‍शर विला को बेचने में सफलता अर्जित की है। इसे वीकिंग मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के मालिक सचिन जोशी ने 73.01 करोड़ रुपए में खरीदा है। इस विला को तीन बार नीलामी विफल होने के बाद चौथी बार में बेचा गया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement