1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Covid-19 के बीच कर्मचारियों के लिए आने लगी अच्‍छी खबर, Axis Bank ने की वेतनवृद्धि की घोषणा

Covid-19 के बीच कर्मचारियों के लिए आने लगी अच्‍छी खबर, Axis Bank ने की वेतनवृद्धि की घोषणा

बैंक पहले ही एक निश्चित रैंक से नीचे के अधिकारियों को वार्षिक बोनस दे चुका है और अब सभी को बोनस दिया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 07, 2020 10:49 IST
Axis Bank to offer salary hikes to employees- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Axis Bank to offer salary hikes to employees

नई दिल्‍ली। देश में निजी क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक एक्सिस बैंक ने अपने 75,000 कर्मचारियों के वेतन में 4 से 12 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। एक सूत्र ने मंगलवार को बताया कि बैंक पहले ही एक निश्चित रैंक से नीचे के अधिकारियों को वार्षिक बोनस दे चुका है और अब सभी को बोनस दिया जाएगा। कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू किए गए लॉकडाउन के कारण विभिन्न क्षेत्रों में छंटनी, वेतन में कटौती या कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी रुक गई है।

सूत्र ने कहा कि हमें वेतन बढ़ोतरी और बोनस के बारे में व्यक्तिगत रूप से सूचित किया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि यह बढ़ोतरी व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर चार से 12 प्रतिशत तक होगी। उन्होंने बताया कि ये बढ़ोतरी एक अक्टूबर से लागू है, जबकि आमतौर पर वेतन प्रत्येक वित्त वर्ष की शुरुआत में एक अप्रैल से बढ़ाया जाता था। इस संबंध में पुष्टि के लिए एक्सिस बैंक के प्रवक्ता को एक ईमेल भेजा गया था, जिसका कोई जवाब नहीं आया।

इससे पहले देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी और दूसरे सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई ने भी अपने-अपने कर्मचारियों को वेतनवृद्धि दी है। एचडीएफसी बैंक ने अप्रैल में अपने कर्मचारियों को वेतन वृद्धि और बोनस दिया था जबकि आईसीआईसीआई बैंक ने जुलाई माह में अपने एक लाख कर्मचारियों में से 80 प्रतिशत को वेतनवृद्धि दी थी।

एक्सिस बैंक, विस्तारा ने पेश किया सह-ब्रांड विदेशी मुद्रा लेनदेन कार्ड

विस्तारा और एक्सिस बैंक ने मिलकर एक सह-ब्रांड कार्ड पेश किया है। यह कार्ड विदेशी मुद्रा में लेनदेन करने में समर्थ है। यह 16 मुद्राओं में भुगतान करने की सुविधा देता है। विस्तार ने एक विज्ञप्ति में कहा कि इस कार्ड में नियत विनिमय दर लगेगी। क्लब विस्तार पर प्रत्येक पांच डॉलर या उसके बराबर की राशि खर्च करने पर कार्डधारक को तीन रिवार्ड पॉइंट मिलेंगे।

क्लब विस्तारा विमानन कंपनी की लॉयल्टी और बार-बार उड़ान भरने वाले यात्रियों के लिए एक विशेष योजना है। विस्तार के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विनोद कन्नन ने कहा, ‘‘हम पहली ऐसी भारतीय विमानन कंपनी है जिसने सह ब्रांड फॉरेक्स कार्ड (विदेशी मुद्रा विनिमय) पेश किया है। इस कार्ड के धारकों को कई आकस्मिक सहायता सेवाएं भी मिलेंगी। जैसे कि पासपोर्ट खो जाने की स्थिति में ट्रिपअसिस्ट की ओर से मदद और तीन लाख रुपये तक का बीमा।

Write a comment
X