Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Baidyanath Group ने ली एफएमसीजी सेक्टर में एंट्री, लॉन्च करेगा केमिकल फ्री कॉस्मेटिक

Baidyanath Group ने ली एफएमसीजी सेक्टर में एंट्री, लॉन्च करेगा केमिकल फ्री कॉस्मेटिक

बैद्यनाथ ग्रुप के कार्यकारी निदेशक अनुराग शर्मा ने कहा, केमिकल फ्री कॉस्मेटिक सेक्टर में एंट्री करने जा रहे हैं। सभी प्रोडक्ट मंत्र के तहत लॉन्च होंगे।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: December 07, 2015 17:29 IST
Baidyanath Group ने ली एफएमसीजी सेक्टर में एंट्री, लॉन्च करेगा केमिकल फ्री कॉस्मेटिक- India TV Paisa
Baidyanath Group ने ली एफएमसीजी सेक्टर में एंट्री, लॉन्च करेगा केमिकल फ्री कॉस्मेटिक

मुंबई। बैद्यनाथ ग्रुप मंत्र ब्रांड के तहत कॉस्मेटिक्स और नए हेल्थ प्रोडक्ट लॉन्च करेगा। श्री बैद्यनाथ आयुर्वेद भवन के कार्यकारी निदेशक अनुराग शर्मा ने कहा, हम मंत्र ब्रांड के तहत केमिकल फ्री कॉस्मेटिक सेक्टर में एंट्री करने जा रहे हैं। हमारी डायबिटीज, हार्ट से जुड़ी बीमारी और हेप्टोलॉजी (लीवर), गॉलब्लाडर और पेनक्रियाज को प्रभावित करने वाली बीमारी के लिए हर्बल दवा लाने की योजना है।

अगले साल मार्च में लॉन्च होंगे प्रोडक्ट

कोलकाता का 800 करोड़ रुपए का बैद्यनाथ ग्रुप 1917 से आयुर्वैदिक प्रोडक्ट के मामले में देश का एक प्रमुख ग्रुप रहा है। इसके पास 10 आधुनिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं जिसमें 700 प्रकार की दवाएं तैयार की जाती है। शर्मा ने कहा, यूएसएफडीए से मंत्र को मंजूरी मिल गई है और हमने सफलतापूर्वक अमेरिकी बाजार में प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। हम अब मार्च 2016 से भारत में महानगरों में इसे लॉन्च करने जा रहे हैं। मंत्र ब्रांड के तहत 40 प्रोडक्ट कंपनी के हिमाचल प्रदेश स्थिति कारखाने में तैयार किए जाएंगे।

हर्बल प्रोडक्ट के लिए अपार संभावनाएं

अनुराग शर्मा ने कहा कि कॉस्मेटिक सेक्टर करीब 20 अरब डॉलर का है और यह सालाना 25 फीसदी की ग्रोथ से आग बढ़ रहा है। इस सेक्टर में ग्रोथ के बावजूद, वर्तमान में कोई हर्बल लाइफस्टाइल बीमारियों के इलाज के लिए दवा उपलब्ध नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी ने हाल में ही उल्लास नाम से आयुर्वेदिक माउथ फ्रेशनर लॉन्च किया है, जिसमें तंबाकू और निकोटीन की मात्रा बिलकुल भी नहीं है। शर्मा ने कहा, दो साल में मंत्रा के तहत 100 करोड़ रुपए का प्रोडक्ट बेचने का लक्ष्य है। वहीं, ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट लॉन्च करके कंपनी 25-28 फीसदी ग्रोथ करना चाहती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement