Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पोस्‍टमैन बेचेंगे अब टर्म और एन्‍युटी इंश्‍योरेंस प्‍लान, बजाज आलियांज ने इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक से मिलाया हाथ

पोस्‍टमैन बेचेंगे अब टर्म और एन्‍युटी इंश्‍योरेंस प्‍लान, बजाज आलियांज ने भारतीय डाक विभाग व इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक से मिलाया हाथ

ये दोनों उत्पाद डाक विभाग के मौजूदा पीएलआई (डाक जीवन बीमा) और आरपीएलआई (ग्रामीण डाक जीवन बीमा) उत्पादों के अलावा ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: November 11, 2021 16:24 IST
Bajaj Allianz Life Insurance partners IPPB, Dept of Posts launches 2 new products- India TV Paisa

Bajaj Allianz Life Insurance partners IPPB, Dept of Posts launches 2 new products

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र की बजाज आलियांज जीवन बीमा कंपनी ने पूरे देश में ग्रामीण उपभोक्‍ताओं तक अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए भारतीय डाक विभाग और इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (आईपीपीबी) के साथ गठजोड़ किया है। आईपीपीबी अपनी 650 शाखाओं और 136,000 से अधिक बैंकिंग एक्सेस पॉइंट के व्यापक नेटवर्क के माध्यम से ग्राहकों को टर्म और वार्षिकी बीमा उत्पादों की पेशकश करेगा। यह गठजोड़ ग्राहकों को, विशेष रूप से वंचित और बैंकिंग से छूट गए या बैंकिंग तक पहुंच से दूरी वाले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को वित्तीय रूप से सुरक्षित और सशक्त बनाएगा।

भारतीय डाक विभाग के डिप्‍टी डायरेक्‍टर जनरल (वित्‍तीय सेवा और पीबीआई) पवन कुमार सिंह ने साझेदारी के बारे में बताते हुए कहा कि इंडिया पोस्ट में हम उन लाखों लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिनके पास बीमा और अन्य वित्तीय सेवाओं तक आसान पहुंच नहीं है। यह साझेदारी ग्राहकों को अपने वित्तीय लक्ष्यों को एक समावेशी तरीके से प्रबंधित करने में सक्षम बनाएगी। ग्राहक डाक विभाग के बचत उत्पादों का लाभ उठाना जारी रख सकते हैं, और साथ ही साथ इन टर्म और वार्षिकी बीमा उत्पादों से उनकी लंबी अवधि की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए लाभ उठा सकते हैं।

बजाज आलियांज लाइफ इंश्‍योरेंस कंपनी के एमडी और सीईओ तरुण चुघ ने कहा कि इस साझेदारी के अवसर पर दो नए उत्‍पाद बजाज आलियांज लाइफ स्मार्ट प्रोटेक्ट गोल और बजाज आलियांज लाइफ गारंटीड पेंशन गोल को पेश किया है, जो क्रमश: टर्म और एन्‍युटी प्‍लान हैं। बजाज आलियांज लाइफ स्मार्ट प्रोटेक्ट गोल, एक व्यापक और मूल्य वर्धित टर्म इंश्योरेंस उत्पाद है, जिसे घर के कमाऊ सदस्य की असामयिक मृत्यु की स्थिति में परिवार को तत्काल वित्तीय सहायता देने के लिए डिजाइन किया गया है। वार्षिक प्लान बजाज आलियांज लाइफ गारंटीड पेंशन गोल का उद्देश्य सेवानिवृत्ति के बाद के खर्चों को पूरा करना है क्योंकि यह व्यक्ति के जीवित रहने तक गारंटीड और निश्चित नियमित आय प्रदान करता है। ये दोनों उत्पाद डाक विभाग के मौजूदा पीएलआई (डाक जीवन बीमा) और आरपीएलआई (ग्रामीण डाक जीवन बीमा) उत्पादों के अलावा ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे।

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के एमडी और सीईओ जे.वेंकटरामु ने कहा कि वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करने और अप्रत्याशित चिकित्सा आपात स्थितियों को पूरा करने के लिए जीवन बीमा हाल के दिनों में एक महत्वपूर्ण निवेश उपकरण के रूप में उभरा है। आईपीपीबी पहले से ही अपने ग्राहकों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा प्लान दे रहा है जो एक सार्वभौमिक सामाजिक सुरक्षा जाल बनाने और वंचित वर्गों के लिए बीमा को वहनीय बनाने के सरकार के मिशन के अनुरूप है। इन टर्म और वार्षिकी बीमा उत्पादों के साथ, बजाज एलियांज लाइफ के साथ हमारे सफल संबंधों का और विस्तार हुआ है। बैंकिंग टच पॉइंट और ग्रामीण डाक सेवकों और डाकियों के अपने गहरे और मजबूत नेटवर्क के माध्यम से, हम अपने ग्राहकों को व्यापक वित्तीय समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

यह भी पढ़ें: एक्‍साइज ड्यूटी घटाने के बाद सरकार ने पेट्रोल में मिलाए जाने वाली इस चीज के बढ़ाए दाम

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली में पेट्रोल की बिक्री 50 प्रतिशत घटी...

यह भी पढ़ें: PharmEasy भी होगी शेयर बाजार में लिस्‍टेड, API Holdings ने 6250 करोड़ रुपये के IPO के लिए जमा किए दस्‍तावेज

यह भी पढ़ें: Nykaa के शेयर ने निवेशकों को किया मालामाल, कंपनी का मार्केट कैप भी हुआ 1 लाख करोड़ रुपये के पार

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement