Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. PharmEasy भी होगी शेयर बाजार में लिस्‍टेड, API Holdings ने 6250 करोड़ रुपये के IPO के लिए जमा किए दस्‍तावेज

PharmEasy भी होगी शेयर बाजार में लिस्‍टेड, API Holdings ने 6250 करोड़ रुपये के IPO के लिए जमा किए दस्‍तावेज

इसी साल जून में, फार्मईजी, जो प्रमुख से मेडिसिन डिलीवरीज के काम में हैं, ने घोषणा की थी कि वह डायग्नोस्टिक चेन थायरोकेयर में नियंत्रणकारी हिस्सेदारी का अधिग्रहण 4,546 करोड़ रुपये में करेगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: November 10, 2021 12:40 IST
PharmEasy parent API Holdings files papers for Rs 6250 cr IPO- India TV Paisa
Photo:PHARMEASY

PharmEasy parent API Holdings files papers for Rs 6250 cr IPO

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स फार्मेसी प्‍लेटफॉर्म फार्मईजी (PharmEasy) की पैरेंट कंपनी एपीआई होल्डिंग्‍स ने आरंभिक शेयर बिक्री के जरिये 6250 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास दस्‍तावेज जमा कर दिए हैं। ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्‍पेक्‍ट्स (डीआरएचपी) के मुताबिक, ताजा इक्विटी शेयर जारी कर राशि जुटाई जाएगी।

कंपनी 1250 करोड़ रुपये मूल्‍य के इक्विटी शेयर का प्राइवेट प्‍लेसमेंट कर सकती है। यदि प्री-आईपीओ प्‍लेसमेंट होता है, तब इश्‍यू का आकार कम किया जाएगा। कंपनी ने आईपीओ से मिलने वाली राशि का इस्‍तेमाल 1929 करोड़ रुपये के बकाया कर्ज को चुकाने, 1259 करोड़ रुपये के ऑर्गेनिक ग्रोथ प्‍लान को वित्‍त पोषण करने, 1500 करोड़ रुपये के अधिग्रहण और अन्‍य रणनीतिक पहलों के जरिये इनऑर्गेनिक ग्रोथ एवं सामान्‍य कॉरपोरेट खर्च के लिए उपयोग करने की योजना बनाई है।

एपीआई होल्डिंग्‍स एक प्रमुख डिजिटल हेल्‍थकेयर प्‍लेटफॉर्म है। इसके निवेशकों में प्रोसस वेंचर्स (पूर्व नाम नैसपर्स वेंचर्स), टीपीजी ग्रोथ, टेमासेक, सीडीपीक्‍यू, एलजीटी लाइटरॉक, एट रोड्स और थिंक इनवेस्‍टमेंट्स शामिल हैं।  

इश्‍यू के लिए सिटीग्रुप ग्‍लोबल मार्केट्स इंडिया, जेएम फाइनेंशियल लि., कोटक महिंद्रा कैपिटल, मॉर्गन स्‍टैनली इंडिया और बोफा सिक्‍यूरिटीज इंडिया को बुक रनिंग लीड मैनेजर्स नियुक्‍त किया गया है।  

इसी साल जून में, फार्मईजी, जो प्रमुख से मेडिसिन डिलीवरीज के काम में हैं, ने घोषणा की थी कि वह डायग्‍नोस्टिक चेन थायरोकेयर में नियंत्रणकारी हिस्‍सेदारी का अधि‍ग्रहण 4,546 करोड़ रुपये में करेगी।

यह भी पढ़ें: Nykaa के शेयर ने निवेशकों को किया मालामाल, कंपनी का मार्केट कैप भी हुआ 1 लाख करोड़ रुपये के पार

यह भी पढ़ें: बच्‍चों की बेहतर शिक्षा के लिए करना पड़ेगा आपको बड़ा खर्च, पर्याप्‍त पैसा जोड़ने के लिए अपनाएं ये रास्‍ते

यह भी पढ़ें: SpiceJet ने दिया दिवाली के बाद तोहफा, अब ट्रेन के बाजये सभी करेंगे हवाई जहाज से सफर करना पसंद

यह भी पढ़ें:  नोटबंदी के 5 साल बाद भी लक्ष्‍य तक नहीं पहुंच पाए हम....

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement