1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Bank of Baroda interest rate: बैंक ऑफ बड़ौदा ने ऋण ब्याज दरों में की 0.75 प्रतिशत की कटौती

Bank of Baroda interest rate: बैंक ऑफ बड़ौदा ने ऋण ब्याज दरों में की 0.75 प्रतिशत की कटौती

बैंक ऑफ बड़ौदा ने खुदरा, निजी और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम (एमएसएमई) उद्योग ऋण के लिए ब्याज दर में 0.75 प्रतिशत की कटौती की है। इसके बाद यह ऋण ब्याज दर 7.25 प्रतिशत तक आ गयी है जो 28 मार्च से मान्य है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 30, 2020 13:43 IST
Bank of Baroda, Retail loan, Bank of Baroda interest rate- India TV Paisa

Bank of Baroda cuts personal, retail loan rates by 75 basis points to 7.25 per cent

नयी दिल्ली। बैंक ऑफ बड़ौदा ने खुदरा, निजी और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम (एमएसएमई) उद्योग ऋण के लिए ब्याज दर में 0.75 प्रतिशत की कटौती की है। इसके बाद यह ऋण ब्याज दर 7.25 प्रतिशत तक आ गयी है जो 28 मार्च से मान्य है। बैंक ने एक बयान में कहा कि उसने अपनी रेपो दर से जुड़ी ऋण ब्याज दर (आरएलएलआर) को 0.75 प्रतिशत घटा दिया है। भारतीय रिजर्व बैंक के हाल में रेपो दर को 5.15 प्रतिशत से घटाकर 4.40 प्रतिशत करने के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा (बॉब) ने अपनी ब्याज दर में कटौती की है। 

बैंक ने कहा कि सभी तरह के खुदरा और निजी ऋणों पर 28 मार्च 2020 से 7.25 प्रतिशत का ब्याज दर लिया जाएगा। बैंक के मुख्य कार्यकारी विक्रमादित्य सिंह खिची ने कहा, 'रिजर्व बैंक के ब्याज दरों में कटौती को बैंक ऑफ बड़ौदा ने तत्काल ग्राहकों तक पहुंचाने का काम किया है। हम अपने ग्राहकों के आगे आकर ऋण लेने को प्रोत्साहित करते हैं। हमारा बैंक आसान तरीके से उनकी ऋण जरूरतों को पूरा करने का आश्वासन देता है।'

बयान के मुताबिक पहले से चल रहे ऋणों पर ब्याज दर को मासिक अंतरालों के बाद ब्याज दरों में किए जाने वाले बदलाव के समय आरएलएलआर के अनुरूप कर दिया जाएगा। इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक और बैंक ऑफ इंडिया ने भी अपनी ऋण ब्याज दरों में कटौती की है।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15