1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. चार सार्वजनिक बीमा कंपनियों को मिलेंगे महा प्रबंधक, BBB ने की उम्मीदवारों के नाम की सिफारिश

चार सार्वजनिक बीमा कंपनियों को मिलेंगे महा प्रबंधक, BBB ने की उम्मीदवारों के नाम की सिफारिश

बैंक बोर्ड ब्यूरों (बीबीबी) ने सार्वजनिक क्षेत्र की न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी, यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी और जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में महा प्रबंधक और निदेशकों के पदों पर भर्ती के लिए सिफारिश की है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 13, 2021 8:34 IST
चार सार्वजनिक बीमा...- India TV Paisa
Photo:FILE

चार सार्वजनिक बीमा कंपनियों को मिलेंगे महा प्रबंधक, BBB ने की उम्मीदवारों के नाम की सिफारिश

नयी दिल्ली। बैंक बोर्ड ब्यूरों (बीबीबी) ने सार्वजनिक क्षेत्र की न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी, यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी और जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में महा प्रबंधक और निदेशकों के अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए सत्यजीत त्रिपाठी, वाई के शिमरे और सोफिया सिंह के नामों की सिफारिश की है। इसके अलावा बीबीबी ने ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में महाप्रबंधक और निदेशकों के पद के लिए आरती माथुर और नागलक्ष्मी डी का चयन किया है। देश में सार्वजनिक क्षेत्र की सामान्य बीमा कंपनियों में एक पुनः बीमा कंपनी जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ़ इंडिया है। 

पढें-  बैंक के OTP के नाम हो रहा है फ्रॉड, खाली हो सकता है अकाउंट, ऐसे रहे सावधान

पढें-  SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस

पढें-  Amazon के नए 'लोगो' में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

बीबीबी ने एक अधिसूचना में कहा, ‘‘ब्यूरो के बोर्ड ने जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में एक रिक्त पद, न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में एक, ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में 2 खाली पदों और यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में एक पद के लिए 7 और 11 मई के बीच सार्वजनिक क्षेत्र की सामान्य बीमा कंपनियों के 10 उम्मीदवारों के साथ बातचीत की। यह सभी रिक्तियां महाप्रबंधक और निदेशक पद के लिए हैं।’’ 

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

चयनित उम्मीदवारों की सूची अंतिम अनुमोदन के लिए प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) में जाएगी। केंद्र सरकार ने दरअसल वर्ष 2016 में बीबीबी के गठन को प्रख्यात पेशेवरों और अधिकारियों के एक निकाय के रूप में मंजूरी दी थी। इसका उद्देश्य पूर्णकालिक निदेशक के साथ ही पीएसबी और गैर-सरकारी वित्तीय संस्थानों के गैर-कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति के लिए सिफारिशें करना है। 

Write a comment
erussia-ukraine-news