Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. BigBasket बना और बड़ा, निवेशकों से जुटाए 800 करोड़ रुपए

BigBasket बना और बड़ा, निवेशकों से जुटाए 800 करोड़ रुपए

ई-कॉमर्स कंपनी BigBasket, जो एक विशेष सेगमेंट पर फोकस करती है, ने फंडिंग के ताजा चरण में निवेशकों से 800 करोड़ रुपए की राशि जुटाने में सफलता पाई है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: December 03, 2015 16:49 IST
BigBasket बना और बड़ा, निवेशकों से जुटाए 800 करोड़ रुपए- India TV Paisa
BigBasket बना और बड़ा, निवेशकों से जुटाए 800 करोड़ रुपए

नई दिल्‍ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी वैल्‍यूएबल ई-कॉमर्स कंपनी BigBasket, जो एक विशेष सेगमेंट पर फोकस करती है, ने फंडिंग के ताजा चरण में निवेशकों से 800 करोड़ रुपए की राशि जुटाने में सफलता पाई है। ऑनलाइन ग्रोसर बिगबास्‍केट ने अमेरिका की सैंड्स कैपिटल, इंटरनेशनल फाइनेंस कॉरपोरेशन और बेसेमर वेंचर पार्टनर्स से यह नया निवेश हासिल किया है। बताया गया है कि यह निवेश दो हफ्तों के दौरान हुआ है और बिगबास्‍केट की वैल्‍यूएशन वर्तमान में 2100 करोड़ रुपए (32 करोड़ डॉलर) है। फंडिंग के इस ताजा चरण के बाद बिगबास्‍केट अपने तेजी से बढ़ते प्रतिस्‍पर्धियों जैसे ग्रोफर्स ओर पेपरटैप से आगे बने रहने में सक्षम होगी।

हाल ही में, बिगबास्‍केट के चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव हरि मेनन ने कहा था कि मार्च 2016 में समाप्‍त होने वाले वित्‍त वर्ष के दौरान उन्‍हें ग्रॉस मर्चेंडाइस वैल्‍यू 2000 करोड़ रुपए (30 करोड़ डॉलर) होने की उम्‍मीद है। बिगबास्‍केट, जिसकी कुल बिक्री में एक तिहाई हिस्‍सेदारी उसके स्‍वयं के ब्रांड जैसे फ्रेशो और बीबी रॉयल की है, इनवेंटरी आधारित मॉडल से अधिकांश प्रोडक्‍ट्स की डिलीवरी सुनिश्चित करती है।

मेनन ने बताया कि वह उपभोक्‍ता जरूरत के साथ ही बल्‍क खरीदने वाले तक को अपनी सेवाएं देते हैं। बल्‍क ऑर्डर को वेयरहाउस के जरिये पूरा किया जाता है और एक घंटे में इसे डिलीवर कर दिया जाता है। कंपनी ने शहर में 63 डार्क स्‍टोर स्‍थापित किए हैं। वर्तमान में बिगबास्‍केट को प्रतिदिन 2700 ऑर्डर हासिल हो रहे हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement