Friday, May 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कालेधन की घोषणा करें और सिर उठाके जिएं: जेटली

कालेधन की घोषणा करें और सिर उठाके जिएं: जेटली

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने लोगों से अपनी अघोषित संपत्ति की घोषणा करने और सिर ऊंचा उठाकर जीने को कहा।

Abhishek Shrivastava
Published on: July 23, 2016 19:10 IST
कालेधन का खुलासा करें और सिर उठाकर जिंदगी जिएं: अरुण जेटली- India TV Paisa
कालेधन का खुलासा करें और सिर उठाकर जिंदगी जिएं: अरुण जेटली

बेंगलुरु। वित्तमंत्री अरुण जेटली ने लोगों से अपनी अघोषित संपत्ति की घोषणा करने और सिर ऊंचा उठाकर जीने को कहा। उन्होंने कहा कि सरकार को पता है कि किन क्षेत्रों में कालाधन पैदा हो रहा है लेकिन यह अच्छा नहीं होगा कि वह हमेशा निगाह रखने की प्रक्रिया शुरु करे।

अरुण जेटली ने कहा कि सरकार को अपने नागरिकों पर भरोसा करना पड़ता है और इसलिए हमेशा उनके लेनदेन पर निगाह रखना बहुत सुखद नहीं है। जेटली ने कहा कि जो लोग कमा रहे हैं उन्हें कर देना चाहिए। विशेषकर ऐसे देश में जहां इनकी दरें उचित हैं। भविष्य में किसी भी तरह की बकाया देनदारी पकड़ ली जाएगी। उन्होंने कहा, कर विभाग समेत सभी लोग इस बात से वाकिफ हैं कि किन क्षेत्रों में अघोषित धन उपज रहा है। किसी भी राज्य के लिए यह बेहद खराब कर्तव्य है कि वह हमेशा निगरानी रखे जाने वाली प्रक्रिया शुरु करे।

जेटली ने कहा, मुझे उम्मीद है कि कर दाताओं के लिए साफ बाहर निकल के आने का यह एक अवसर है। वह चैन की नींद सोएं और सिर उठाकर आराम की जिंदगी जिएं। वो जिन्होंने कर भरा है वह बिना किसी डर के जीवन जी सकते हैं और मुझे पूर्ण विश्वास है कि यह एक अवसर है जो आपको दिया गया है। उन्होंने कहा कि आय खुलासा योजना (आईडीएस) के पीछे विचार भारत को अधिक से अधिक अनुपालन करने वाला देश बनाना है। मौजूदा आईडीएस 30 सितंबर तक खुली है।

यह भी पढ़ें- ब्रेक्जिट से निपटने के लिए मिली-जुली वित्तीय एवं मौद्रिक नीतियों की जरूरत: जेटली

यह भी पढ़ें- कालाधन छुपाने वालों पर कार्रवाई की तैयारी, CBDT ने जुटाई बड़े लेनदेन के 9 लाख मामलों की जानकारी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement