1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Covid-19 के कारण क्‍वॉरन्‍टीन होने पर अब मिलेंगे पैसे, ब्रिटेन में शुरू हुई नई योजना

Covid-19 के कारण क्‍वॉरन्‍टीन होने पर अब मिलेंगे पैसे, ब्रिटेन में शुरू हुई नई योजना

लंदन सरकार के हेल्थ एंड सोशल केयर विभाग ने कहा है कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति को इस योजना के तहत भुगतान 48 घंटे के भीतर कर दिया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 28, 2020 8:14 IST
Britain will start paying for covid-19 quarantine- India TV Paisa
Photo:ECONOMIC TIMES

Britain will start paying for covid-19 quarantine

लंदन। कोरोना वायरस महामारी से पूरी दुनिया परेशान है। संकट की वजह से वैश्विक अर्थव्‍यवस्‍था पूरी तरह चरमरा गई है। नौकरीपेशा और अपना काम करने वालों के रोजगार और आय पर भी बुरा असर पड़ा है। संकट के इस समय में ब्रिटेन की सरकार ने कोविड-19 के कारण क्‍वॉरन्‍टीन होने पर पैसे देने के लिए पायलट प्रोजेक्ट लॉन्च किया है। इस योजना के तहत कम आय वाले मजदूरों को कोरोना वायरस संक्रमित होने पर यदि कम से कम 10 दिन क्‍वॉरन्‍टीन होना पड़ता है तो सरकार उन्‍हें आर्थिक मदद देगी।

उत्तरी इंग्लैंड के डार्वेन, पेंडले, ओल्डम में कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा सबसे अधिक है। इस योजना में 10 दिन के सेल्फ आइसोलेशन के लिए 130 पाउंड दिए जाएंगे। यानी हर दिन 13 पाउंड दिए जाएंगे। इसमें घर के अन्य सदस्यों और जो नजदीकी लोग हैं, जिन्हें 14 दिन के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रहना पड़ा है, उन्हें 182 पाउंड दिए जाएंगे।

ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने बताया कि इस नई भुगतान योजना से उन लोगों को सहायता मिलेगी, जिनकी आय कम है और कोरोना संक्रमित होने पर क्‍वॉरन्‍टीन होना पड़ा जिसकी वजह से  उनका काम बंद हो गया। उन्होंने आगे कहा कि ब्रिटिश जनता ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में काफी मदद की है।

लंदन सरकार के हेल्थ एंड सोशल केयर विभाग ने कहा है कि कोरोना संक्रमित व्‍यक्ति को इस योजना के तहत भुगतान 48 घंटे के भीतर कर दिया जाएगा।

Write a comment
X