1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Britannia शुरू करेगी पांच नए कारखाने, 2 साल में करेगी 700 करोड़ रुपए का निवेश

Britannia शुरू करेगी पांच नए कारखाने, 2 साल में करेगी 700 करोड़ रुपए का निवेश

ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज ने नेपाल में भी एक कारखाना स्थापित किया है और अब वह पड़ोसी बाजार बांग्लादेश में प्रवेश करने की भी योजना बना रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 21, 2020 11:27 IST
Britannia to invest Rs 700 crore to set up five new factories in over 2 years- India TV Paisa
Photo:BRITANNIA

Britannia to invest Rs 700 crore to set up five new factories in over 2 years

नई दिल्‍ली। ब्रेड-मक्खन, बिस्किट जैसे रोजमर्रा के उपभोक्ता उत्पाद बनाने वाली कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज अगले दो साल में पांच नए कारखाने खोलने पर 700 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। कंपनी के प्रबंध निदेशक वरुण बेरी ने कहा कि बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए ये कारखाने देश के विभिन्न हिस्सों में खोले जाएंगे। अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी की मांग में बहुत तेज वृद्धि दर्ज की गई है।

कंपनी का कहना है कि मांग को पूरा करने के लिए उसे बिहार, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में तीन नए संयंत्र लगाने की जरूरत होगी। वाडिया समूह की कंपनी ने कहा कि इसके अलावा वह अपनी ओडिशा और महाराष्ट्र के मौजूदा कारखानों की उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए दो नई इकाइयां और लगाएगी। बेरी ने कहा कि हमारी मांग बहुत तेजी से बढ़ रही है। इसलिए हमें अपना उत्पादन बढ़ाने पर निवेश करना होगा। इसलिए हमें जिन पांच इकाइयों में निवेश करना है, उनकी पहचान कर ली गई है।

उन्होंने कहा कि ये नए कारखाने अगले ढाई साल में तैयार होंगे और इस पर कंपनी कुल 700 करोड़ रुपए का पूंजीगत निवेश करेगी। इसका करीब 35 प्रतिशत इसी साल निवेश किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि वह ओडिशा और रंजनगांव (पुणे के निकट) में अपने मौजूदा कारखानों की उत्‍पादन क्षमता बढ़ाने के लिए भी नई इकाईयों को जोड़ेगी। बेरी ने कहा कि हमें उत्‍तर प्रदेश, तमिलनाडु और बिहार में एक-एक कारखाने की जरूरत है और ओडिशा और रंजनगांव में कारखानों की उत्‍पादन क्षमता बढ़ाने की आवश्‍यकता है।

ब्रिटानिया इंडस्‍ट्रीज ने नेपाल में भी एक कारखाना स्‍थापित किया है और अब वह पड़ोसी बाजार बांग्‍लादेश में प्रवेश करने की भी योजना बना रही है। ब्रिटानिया दुनिया के 60 देशों में उपस्थित है।

Write a comment
X