Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 7 साल में पहली बार BSNL आई फायदे में, 672 करोड़ रुपए का हुआ ऑपरेशनल प्रॉफि‍ट

7 साल में पहली बार BSNL आई फायदे में, 672 करोड़ रुपए का हुआ ऑपरेशनल प्रॉफि‍ट

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी BSNL ने सात साल में पहली बार 672 करोड़ रुपए का ऑपरेशनल प्रॉफि‍ट कमाया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 18, 2016 15:36 IST
7 साल में पहली बार BSNL आई फायदे में, 672 करोड़ रुपए का हुआ ऑपरेशनल प्रॉफि‍ट- India TV Paisa
7 साल में पहली बार BSNL आई फायदे में, 672 करोड़ रुपए का हुआ ऑपरेशनल प्रॉफि‍ट

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी BSNL ने सात साल में पहली बार 672 करोड़ रुपए का ऑपरेशनल प्रॉफि‍ट कमाया है। उन्‍होंने भरोसा जताया कि चालू वित्त वर्ष के अंत तक कंपनी का प्रदर्शन और बेहतर रहेगा।

प्रसाद ने कहा कि 2014 में BSNL 8,000 करोड़ रुपए के नुकसान में थी। आज सिर्फ डेढ़ साल के समय में कंपनी ने 672 करोड़ रुपए का ऑपरेशनल लाभ कमाया है। मंत्री ने उम्मीद जताई कि चालू वित्त वर्ष के अंत तक कंपनी 2,000 करोड़ रुपए के ऑपरेशनल प्रॉफि‍ट में आ जाएगी।

उन्‍होंने कहा कि जनधन योजना, आधार और मोबाइल फोन की वजह से लोगों के हाथ में प्रशासन है। 125 करोड़ की जनसंख्‍या वाले देश में 102 करोड़ लोगों के पास मोबाइल फोन हैं, 101 करोड़ लोगों के पास आधार है और 40 करोड़ लोग इंटरनेट का इस्‍तेमाल करते हैं। उन्‍होंने कहा कि टेलीकम्‍यूनिकेशन डिपार्टमेंट ने नक्‍सल प्रभावित क्षेत्रों में मोबाइल टॉवर लगाने का काम शुरू किया है। यह मोबाइल टॉवर्स सोलर एनर्जी से चल रहे हैं, जिससे यहां लोगों को मोबाइल फोन का इस्‍तेमाल करने में मदद मिली है। प्रसाद ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान BSNL 10,000 करोड़ रुपए के प्रॉफि‍ट में थी लेकिन यूपीए के दस साल के कार्यकाल के दौरान यह 8,000 करोड़ रुपए के घाटे वाली कंपनी बन गई।

यह भी पढ़ें- BSNL ने अपने मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए फ्री रोमिंग सर्विस को एक साल और बढ़ाया

यह भी पढ़ें- BSNL ने दिया रमजान का तोहफा, पेश किया आकर्षक काम्बो वाउचर-786

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement