Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. PNB घोटाले CBI ने मेहुल चौकसी को बताया ‘वॉन्टेड’, कोर्ट में सौंपी दूसरी चार्जशीट

PNB घोटाले CBI ने मेहुल चौकसी को बताया ‘वॉन्टेड’, कोर्ट में सौंपी दूसरी चार्जशीट

13400 करोड़ रुपए के पंजाब नैशनल बैंक (PNB) घोटाले में सोमवार को कोर्ट में पहली चार्जशीट दाखिल करने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने अब दूसरी चार्जशीट सौंपी है जिसमें नीरव मोदी के मामा और गीतांजली जेम्स के मालिक मोहुल चौकसी को वॉन्टेड बताया गया है। पहली चार्जशीट में मेहुल चौकसी का ज्यादा जिक्र नहीं था।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: May 16, 2018 13:54 IST
 CBI files second chargesheet of on PNB fraud in Special CBI Court of Mumbai- India TV Paisa

 CBI files second chargesheet of on PNB fraud in Special CBI Court of Mumbai

नई दिल्ली। 13400 करोड़ रुपए के पंजाब नैशनल बैंक (PNB) घोटाले में सोमवार को कोर्ट में पहली चार्जशीट दाखिल करने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने अब दूसरी चार्जशीट सौंपी है जिसमें नीरव मोदी के मामा और गीतांजली जेम्स के मालिक मोहुल चौकसी को वॉन्टेड बताया गया है। पहली चार्जशीट में मेहुल चौकसी का ज्यादा जिक्र नहीं था।

बुधवार को CBI की तरफ से दाखिल की 12000 पन्नों की दूसरी चार्जशीट में मेहुल चौकसी के खिलाफ भारतीय दंड सहिंता की धारा 409, 420 और 120B के तहत मामला दर्ज किया गया है। सोमवार को सौंपी गई पहली चार्जशीट में घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ भी इन्हीं धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस बीच घोटाले की वजह से पंजाब नैशनल बैंक को भारी घाटे का सामना करना पड़ा है, मंगलवार को बैंक ने मार्च तिमाही के लिए अपने नतीजे घोषित कि हैं जिनके मुताबिक मार्च तिमाही में PNB को 13417 करोड़ रुपए का भारी घाटा उठाना पड़ा है। दिसंबर तिमाही के दौरान बैंक को 230.11 करोड़ रुपए और 2016-17 की मार्च तिमाही में 261.90 करोड़ रुपए का फायदा हुआ था। मार्च तिमाही में बैंक को सिर्फ घाटा ही नहीं हुआ है बल्कि उसके फंसे हुए कर्ज में भी जोरदार बढ़ोतरी हुई है, PNB के मुताबिक मार्च तिमाही में कुल NPA बढ़कर 11.24 प्रतिशत हो गया है, इससे पहले दिसंबर तिमाही में NPA 7.55 प्रतिशत और 2016-17 की मार्च तिमाही में 7.81 प्रतिशत दर्ज किया गया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement