Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. प्रमुख आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्‍यन बने प्रोफेसर, पढ़ाया नोटबंदी के हिट होने का पाठ

प्रमुख आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्‍यन बने प्रोफेसर, पढ़ाया नोटबंदी के हिट होने का पाठ

देशभर के करीब 150 प्रोफेसर कल IIT दिल्ली में विद्यार्थी बने थे और देश के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्‍यन ने उन्‍हें नोटबंदी के विषय में बताया।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: June 13, 2017 16:39 IST
प्रमुख आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्‍यन बने प्रोफेसर, पढ़ाया नोटबंदी के हिट होने का पाठ- India TV Paisa
प्रमुख आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्‍यन बने प्रोफेसर, पढ़ाया नोटबंदी के हिट होने का पाठ

नई दिल्ली। देशभर के करीब 150 प्रोफेसर कल भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान (IIT) दिल्ली में विद्यार्थी बने थे और देश के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्‍यन से नोटबंदी, भारतीय अर्थव्यवस्था की चुनौतियों समेत अर्थशास्त्रों के अन्य विषयों के बारे जानकारी ली। इस कार्यक्रम के उद्घाटन अवसर पर वित्‍त मंत्री अरुण जेटली और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद रहे। इसमें पहला व्याख्यान कल यहांभारत के आर्थकि विकास की समकालीन अवधारणाएं और आर्थिक सर्वेक्षण विषय पर हुआ।

यह भी पढ़ें : लॉन्‍ग ड्राइव पर जाने से पहले कर लें पेट्रोल की टंकी फुल, 16 जून से पेट्रोल पंप मालिकों ने दी हड़ताल की चेतावनी

जावड़ेकर ने कहा कि यह पहली बार है जब एक नीति निर्माता शिक्षक और प्रोफेसर छात्र बने हैं। इस कार्यक्रम के तहत सात दिन में सुब्रमण्‍यन 35 व्याख्यान लेंगे जो प्रोफेसरों को भारतीय अर्थव्यवस्था, इसके इतिहास, हालिया विकास और आने वाली चुनौतियों के बारे की गहरी समझा बनाने में मदद करेगा। यह पाठ्यक्रम भारतीय अर्थव्यवस्था के इतिहास, मौजूदा प्रगति और चुनौतियों को समझाने में मदद करेगा।

यह भी पढ़ें : GST: सॉफ्टवेयर तैयार न होने पर सरकार ने दिया ई-वे बिल को टालने का प्रस्‍ताव, वस्‍तुओं का आवागमन होगा आसान

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement