1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आर्ची कॉमिक्स के साथ कॉमिक कॉन इंडिया ने मिलाया हाथ, लिमिटेड एडिशन वाली कॉमिक बुक को किया लॉन्च

आर्ची कॉमिक्स के साथ कॉमिक कॉन इंडिया ने मिलाया हाथ, लिमिटेड एडिशन वाली कॉमिक बुक को किया लॉन्च

कॉमिक कॉन इंडिया ने कॉमिक कॉन प्रशंसकों के लिए मूल कहानी बनाने आर्ची कॉमिक्स के साथ अपनी तरह का पहला कॉमिक बुक कोलेबोरेशन किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 19, 2019 16:31 IST
Comic Con India Archie Comics- India TV Paisa

Comic Con India Archie Comics

नई दिल्ली: कॉमिक कॉन इंडिया ने कॉमिक कॉन प्रशंसकों के लिए मूल कहानी बनाने आर्ची कॉमिक्स के साथ अपनी तरह का पहला कॉमिक बुक कोलेबोरेशन किया है। "आर्ची इन द इनक्रेडिबल कॉमिक कॉन इंडिया" शीर्षक से यह कहानी कॉमिक कॉन इंडिया में आर्ची कॉमिक्स की भावना और मजेदार अनुभव दोनों को दर्शाती है। समकालीन समय में की ही कहानी की तरह भारत के लिए खास तौर पर बनी इस कॉमिक्स में आर्ची और उसके पूरे गिरोह को कॉमिक कॉन इंडिया में मस्ती से भरे कारनामों के लिए लाया गया है।

कॉसप्ले से लेकर कॉमिक्स, सेल्फी और मर्चेंट शॉपिंग तक; आर्ची, जुगहेड, रेगी, बेटी और वेरोनिका संपूर्ण कॉमिक कॉन इंडिया अनुभव कराते हैं। कॉमिक कॉन इंडिया द्वारा कॉमिक्स का निर्माण एक क्रिएटिव टीम ने किया है, जिसमें आर्ची कॉमिक्स के प्रमुख कलाकार और लेखक शामिल हैं- डैन पेरेंट (कवर), बिल गोल्हेयर (स्क्रिप्ट और कॉमिक आर्ट), जैक मोरेली (लेटरिंग) और ग्लेन व्हिटमोर (रंग)।लिमिटेड एडिशन वाली कॉमिक बुक 2019 में बेंगलुरु, मुंबई, दिल्ली और अहमदाबाद शहरों में कॉमिक कॉन इंडिया शो में आने वाले प्रत्येक सदस्य/प्रशंसक/दर्शकों को प्रदान की जाएगी।

कॉमिक कॉन इंडिया के संस्थापक, जतिन वर्मा ने इस साझेदारी पर बात करते हुए कहा, “इस लिमिटेड एडिशन वाली कॉमिक्स की शुरुआत पॉप संस्कृति के उत्साही भारतीयों के ‘अमेरिकन ड्रीम्स’ को फिर जगाने की है। पुस्तक कुछ ऐसी होगी जो दर्शकों को लंबे समय तक पसंद आएगी। कॉमिक कॉन इंडिया का यह प्रयास एक दशक के भारत के महान पॉप संस्कृति अनुभव के प्रति प्यार और लगाव दिखाने के लिए है। यह आर्ची कॉमिक्स का 80वां वर्ष भी है, जिससे यह भारत में पीढ़ियों द्वारा पसंद की गई शृंखला का जश्न मनाने का सही मौका है- और यह अभी भी बेहद लोकप्रिय है।”

कॉमिक पुस्तकों की आर्ची कॉमिक्स लाइन कॉमिक उद्योग के इतिहास में सबसे सफल, सबसे लंबे समय तक चलने वाले ब्रांड्स में से एक है। आर्ची कॉमिक्स ने 2 बिलियन कॉमिक्स बेची हैं और एक दर्जन विभिन्न विदेशी भाषाओं में प्रकाशित की जाती हैं और पूरी दुनिया में वितरित की जाती हैं।प्रकाशक जॉन एल गोल्डवाटर, लेखक विक ब्लूम और कलाकार बॉब मोंटाना द्वारा 1941 में बनाया गया मुख्य नायक आर्ची एंड्रयूज हमेशा एडॉप्टेबल टिश्यू वाला एक चरित्र रहा है। इस चरित्र को ऑस्ट्रेलिया, भारत और जापान के कुछ हिस्सों में अपनी प्रकृति की वजह से खासी लोकप्रियता मिली है। यह सभी समय और स्थानों पर उनकी सांस्कृतिक आकांक्षाओं को प्रदर्शित और प्रतिबिम्बित करता है।

Write a comment