1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कोरोनावायरस: DGCA ने दिया आदेश, 15 जनवरी के बाद चीन गए विदेशियों को भारत आने की अनुमति नहीं

कोरोनावायरस: DGCA ने दिया आदेश, 15 जनवरी के बाद चीन गए विदेशियों को भारत आने की अनुमति नहीं

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर एहतियातन चीन जाने वाले विदेशियों के भारत में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: February 09, 2020 10:26 IST
DGCA, Foreigners, China, India, Coronavirus - India TV Paisa

DGCA says Foreigners who went to China after Jan 15 not allowed to enter India due to Coronavirus 

नयी दिल्ली। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर एहतियातन चीन जाने वाले विदेशियों के भारत में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। डीजीसीए ने कहा कि 15 जनवरी के बाद चीन गए विदेशियों को भारत में आने की अनुमति नहीं है। चीन में कोरोना वायरस से 700 लोगों की मौत के मद्देनजर महानिदेशालय ने यह निर्देश दिया है। 

डीजीसीए ने शनिवार को उड़ान कंपनियों को भेजे अपने परिपत्र में एक बार फिर दोहराया कि पांच फरवरी से पहले चीनी नागरिकों को जारी किए गए सभी वीजा निलंबित किए जाते हैं। हालांकि डीजीसीए ने स्पष्ट किया, ''ये वीजा पाबंदियां विमान चालक दल के सदस्यों पर लागू नहीं होतीं, जोकि चीन से आने वाले चीनी या विदेशी नागरिक हो सकते हैं।'' डीजीसीए की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि 15 जनवरी, 2020 या उसके बाद चीन जाने वाले विदेशियों को भारत-नेपाल, भारत-भूटान, भारत-बांग्लादेश या भारत-म्यांमार भूमि सीमाओं सहित किसी भी हवाई, भूमि या बंदरगाह के जरिए भारत आने की अनुमति नहीं है।

Write a comment
X