1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Covid-19: प्रभावित क्षेत्रों के लिए आर्थिक पैकेज की जल्द होगी घोषणा, वित्‍त मंत्री ने दिया आश्‍वासन

Covid-19: प्रभावित क्षेत्रों के लिए आर्थिक पैकेज की जल्द होगी घोषणा, वित्‍त मंत्री ने दिया आश्‍वासन

वित्तीय क्षेत्र के लिए राहत उपायों के बारे में सीतारमण ने कहा कि सेबी नियमनों की सूची लेकर आया है जो बाजार को स्थिर रखेगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 21, 2020 14:28 IST
Covid-19: Economic package to be announced as soon as possible, says FM- India TV Paisa

Covid-19: Economic package to be announced as soon as possible, says FM

नई दिल्‍ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कोरोना वायरस प्रभावित क्षेत्रों के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा जितनी जल्दी संभव हो सकेगा उतनी जल्दी की जायेगी। हालांकि, मंत्री ने पैकेज की घोषणा के बारे में कोई समयसीमा नहीं बताई। सीतारमण ने कोरोना वायरस महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने के लिए नागर विमानन, पशुपालन, पर्यटन और एमएसएमई मंत्रालयों के मंत्री और अधिकारियों के साथ बैठक के बाद यह बात कही।

करीब चार घंटे चली बैठक के बाद उन्होंने कहा कि मैंने पर्यटन, एमएसएमई, नागर विमानन, पशुपालन क्षेत्रों के साथ बैठक की। इन मंत्रालयों ने संबंधित पक्षों के साथ विचार-विमर्श के बाद अपने-अपने क्षेत्रों के बारे में आकलन दिए। वित्त मंत्री ने कहा कि वित्त सचिव और आर्थिक मामलों के सचिव की मौजूदगी में हमने विस्तार से चर्चा की। हम उनके सुझावों को देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि संकट से निपटने के लिए कार्य योजना तैयार करने को लेकर मंत्रालय की शनिवार को बैठक होगी।

यह पूछे जाने पर कि पैकेज की घोषणा कब की जाएगी, सीतारमण ने कहा कि समय सीमा बताना मुश्किल है लेकिन यह जल्द होगी। वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री ने कार्यबल की घोषणा की है, अभी उसका गठन होना बाकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा था कि सरकार कोविड-19 आर्थिक प्रतिक्रिया कार्यबल का गठन कर रही है। यह कार्यबल कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित क्षेत्रों के लिए राहत पैकेज के बारे में निर्णय करेगा।

उन्होंने कहा कि कार्यबल का गठन अभी नहीं हुआ है लेकिन जरूरत को देखते हुए मंत्रालय यह बैठक कर रहा है। वास्तव में जब कार्यबल का गठन हो जाएगा, उसे इन बैठकों का लाभ होगा। अन्य मंत्रालय भी अपने सुझाव भेज रहे हैं। वित्तीय क्षेत्र के लिए राहत उपायों के बारे में सीतारमण ने कहा कि सेबी नियमनों की सूची लेकर आया है जो बाजार को स्थिर रखेगा। लेकिन मैं नहीं कह सकती कि मैं बाजार के लिये क्या कर रही हूं। इस समय हम कठिन हालात में हैं और हर किसी से जानकारी ले रहे हैं।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15