1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भारत में डार्विन प्लेटफॉर्म ग्रुप ने महा-रोजगार योजना का ऐलान किया, 40 लाख लोगों को देगा रोजगार

भारत में डार्विन प्लेटफॉर्म ग्रुप ने महा-रोजगार योजना का ऐलान किया, 40 लाख लोगों को देगा रोजगार

प्रमुख भारतीय ग्लोबल बिजनेस समुह डार्विन प्लेटफॉर्म ग्रुप ऑफ कंपनीज (DPGC) ने 40 लाख भारतीयों को नौकारी देने के साथ ही इसके जरिए इस वित्त संकट से देश को मुक्त करने के लिए रोजगार सृजन के उपायों की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 13, 2021 22:26 IST
भारत में डार्विन प्लेटफॉर्म ग्रुप ने महा-रोजगार योजना का ऐलान किया, 40 लाख लोगों को देगा रोजगार- India TV Paisa
Photo:DARWIN

भारत में डार्विन प्लेटफॉर्म ग्रुप ने महा-रोजगार योजना का ऐलान किया, 40 लाख लोगों को देगा रोजगार

नई दिल्ली: प्रमुख भारतीय ग्लोबल बिजनेस समुह डार्विन प्लेटफॉर्म ग्रुप ऑफ कंपनीज (DPGC) ने 40 लाख भारतीयों को नौकारी देने के साथ ही इसके जरिए इस वित्त संकट से देश को मुक्त करने के लिए रोजगार सृजन के उपायों की घोषणा की है। देश की इस सबसे बड़ी रोजगार योजना का उद्देश्य रोजगार सृजन और धन सृजन के साथ एक मजबूत राष्ट्र का निर्माण करना है। शुरुआत करने के लिए DPGC पूरे भारत में सभी 1.25 लाख लोगों को व्यापारिक सहयोगियों के जरिए 20000 रुपए के मासिक वेतन के साथ अपने मासिक पेरोल पर लेगी। समूह ने प्रत्येक राज्य और केंद्र शासित प्रदेश जैसे दिल्ली और चंडीगढ़ में 1.25 लाख लोगों को रोजगार या आय सृजन के अवसर प्रदान करने का लक्ष्य रखा है। 

DPGC के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय हरिनाथ सिंह ने मेगा रोजगार योजना के शुभारंभ की घोषणा करते हुए कहा ''आर्थिक रुप से सुदृढ राष्ट्र महामारी से प्रभावी ढंग से लड़ सकते है। हम अधिक लोगों को आर्थिक रूप से संकट-मुक्त बनाने का लक्ष्य रखते हैं। समूह की योजना 40 लाख लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार देने की है। हमारे देश भर में लाखों व्यापारिक सहयोगी हैं और समूह इनके जरिए अब लोगों को अपने पेरोल पर लेगा। हमने पहले ही लगभग 30000 सहयोगियों के साथ काम कर रहे है और प्रत्येक राज्य में अब 1.25 लाख सहयोगियों को वेतन आधारितनौकरियां प्रदान करने के लिए एक त्वरित प्रक्रिया की नीव हमने रखी है।''

Write a comment
erussia-ukraine-news