Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 15 जनवरी तक ही लागू रहेगा ऑड-इवन फॉर्मूला, सरकार ने टेस्ट आगे जारी रखने से किया इंकार

15 जनवरी तक ही लागू रहेगा ऑड-इवन फॉर्मूला, सरकार ने टेस्ट आगे जारी रखने से किया इंकार

दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय जोर देकर कहा कि सरकार का 15 जनवरी के बाद सड़क पर कार संबंधी ऑड-इवन फॉर्मूला टेस्ट को आगे बढ़ाने का इरादा नहीं है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: January 10, 2016 13:25 IST
15 जनवरी तक ही लागू रहेगा ऑड-इवन फॉर्मूला, सरकार ने टेस्ट आगे जारी रखने से किया इंकार- India TV Paisa
15 जनवरी तक ही लागू रहेगा ऑड-इवन फॉर्मूला, सरकार ने टेस्ट आगे जारी रखने से किया इंकार

नई दिल्ली। दिल्ली में ऑड-इवन फॉर्मूला 15 जनवरी को ही खत्म होगा। दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय जोर देकर कहा कि सरकार का 15 जनवरी के बाद सड़क पर कार संबंधी पाबंदी के टेस्ट को आगे बढ़ाने का इरादा नहीं है। गौरतलब है कि ऑड-इवन फॉर्मूला आगे बढ़ाने की अटकलें लगाई जा रही थी, जिसके बाद सरकार का बयान आया है। दिल्ली में प्रदूषण को रोकने के लिए सरकार ने 1 जनवरी से प्रायोगिक योजना शुरू की गई थी। कथित तौर पर इससे प्रदूषण पर कोई असर नहीं हो रहा है।

टेस्ट को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा

गोपाल राय ने शनिवार को कहा कि अफवाह फैलाई जा रही है कि सरकार ने अवैध तरीके से योजना लागू की है। राय ने दावा किया कि मोटर वाहन कानून की धारा 115 के तहत उन्हें यह योजना लागू करने का अधिकार है, क्योंकि इस तरह के प्रावधान इस नियम के तहत राष्ट्रमंडल खेलों के समय भी किये गए थे। उन्होंने कहा, ‘सरकार ना तो 15 जनवरी से योजना आगे बढ़ाएगी ना ही उससे पहले इसे खत्म करेगी’।

एक हफ्ते में 5893 चलान कटे

गोपाल राय ने कहा कि ट्रैफिक-पाबंदी सिर्फ 15 दिनों के लिए है। इसके बाद सरकार डाटा एकत्र कर एनालिसिस करेगी। 1 से 8 जनवरी के बीच ट्रैफिक पुलिस, ट्रांसपोर्ट और रेवेन्यु डिपार्टमेंट ने 5893 चलान काटे हैं। इसमें सबसे ज्यादा 2912 चलान एसडीएम ने जारी किए है। वहीं, ट्रैफिक पुलिस ने 2260 और एनफोर्समेंट विंग ने 721 चलान काटे हैं। इसके अलावा ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने 1943 ऑटो ड्राइवर्स का भी चलान किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement