1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दिल्ली मेट्रो का स्मार्ट कार्ड एक बार रीचार्ज होने पर जानिए कब तक रहता है वैलिड

दिल्ली मेट्रो का स्मार्ट कार्ड एक बार रीचार्ज होने पर 10 साल तक रहता है वैलिड

अगर आप दिल्ली मेट्रो के स्मार्ट कार्ड के जरिए मेट्रो से निरंतर सफर करते हैं तो आपके लिये यह जानना जरूरी है कि आपके स्मार्ट कार्ड की वैध्यता कितने समय तक है। 

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: January 22, 2020 12:49 IST
DMRC Smart Card, Delhi Metro, Smart Card, DMRC, Metro card- India TV Paisa

DMRC Smart Card

नई दिल्ली। अगर आप दिल्ली मेट्रो के स्मार्ट कार्ड के जरिए मेट्रो से निरंतर सफर करते हैं तो आपके लिये यह जानना जरूरी है कि आपके स्मार्ट कार्ड की वैध्यता कितने समय तक है। खुद दिल्ली मेट्रो ने स्मार्ट कार्ड की वैध्यता के बारे में जानकारी दी है। दिल्ली मेट्रो के मुताबिक अगर आप मेट्रो के स्मार्ट कार्ड को एक बार रीचार्ज करा लें तो 10 साल तक वह एक्सपायर नहीं होगा। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने सोशल मीडिया पर एक कस्टमर द्वारा कार्ड की वैध्यता को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में यह जानकारी दी है। 

मेट्रो कार्ड पर मिलती है ये सुविधाएं

बता दें कि भविष्य में भी मेट्रो स्मार्ट कार्ड धारकों को कई तरह की अन्य सुविधाएं देने के लिए डीएमआरसी काम कर रहा है। फिलहाल दिल्ली में मेट्रो स्मार्ट कार्ड पर किराए में 10 फीसदी की छूट दी जाती है। साथ ही इस कार्ड में पहले से ही डीटीसी बसों का किराया देने की भी सुविधा उपलब्ध है। 

जल्द ही मेट्रो कार्ड से दे सकेंगे पार्किंग शुल्क

साथ ही आने वाले समय में उपभोक्ता दिल्ली मेट्रो के स्मार्ट कार्ड से पार्किंग शुल्क का भी भुगतान कर सकेंगे। पार्किंग में एंट्री करते ही स्मार्ट कार्ड स्वैप करना होगा, उसके बाद पार्किंग से निकलते समय स्मार्ट कार्ड को दोबारा स्वैप करना होगा।

Write a comment
X