1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. व्‍यापारियों ने की Lockdown की घोषणा, चांदनी चौक सहित सभी प्रमुख बाजार रहेंगे 25 अप्रैल तक बंद

व्‍यापारियों ने की Lockdown की घोषणा, चांदनी चौक सहित सभी प्रमुख बाजार रहेंगे 25 अप्रैल तक बंद

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि दिल्ली में जिस हिसाब से संक्रमण के मामले बेकाबू होते जा रहे हैं और उसके आगे राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 19, 2021 8:29 IST
 Delhi’s many prominent markets led by Chandni Chowk have decided self imposed lockdown- India TV Paisa
Photo:PTI

 Delhi’s many prominent markets led by Chandni Chowk have decided self imposed lockdown

नई दिल्‍ली। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को देखते हुए चांदनी चौक सहित कई प्रमुख बाजारों ने स्‍वयं आगे आकर अपनी दुकानों को बंद रख लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। व्‍यापारियों के संगठन कैट ने बताया कि रविवार को चांदनी चौक सहित कई प्रमुख बाजार के संगठनों ने सोमवार से स्‍वयं लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। रविवार को वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये हुई इस बैठक में 150 कारोबारी नेता शामिल हुए थे। कैट ने कहा कि कई अन्‍य बाजार सोमवार को इस पर अपना निर्णय लेंगे।   

25 अप्रैल तक बंद रहेंगे प्रमुख बाजार

चांदनी चौक के मुख्य बाजार के अलावा ज्वेलरी बाजार दरीबा कलां, इलेक्ट्रानिक्स मार्केट भागीरथ पैलेस, स्टील हार्डवेयर मार्केट चावड़ी बाजार, कपड़ा मार्केट गांधी नगर व टैक्ट्रर पार्ट मार्केट मोरी गेट ने बाजार बंद की घोषणा की है। मोरी गेट, तिलक बाजार, खारी बावली, दरीबाकलां व चावड़ी बाजार के कारोबारी संगठनों ने सोमवार से 21 अप्रैल तक (तीन दिन) के लिए बाजार बंद की घोषणा की है। वहीं, चांदनी चौक सर्व व्यापार मंडल व गांधी नगर मार्केट के एक्सपोर्ट सरप्लस क्‍लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन ने 25 अप्रैल तक बाजार बंद रखने की घोषणा की है। भागीरथ पैलेस 20 से 25 अप्रैल तक बंद रहेगा।

https://twitter.com/CAITIndia/status/1383813088869117958

15 दिन के लॉकडाउन की मांग

व्यापारियों के संगठन कैट ने रविवार को दिल्ली सरकार से कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए कम-से-कम 15 दिन का लॉकडाउन लगाने का आग्रह किया है। कन्‍फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा कि यह दिल्ली के लोगों और व्यापारियों के हित में महत्वपूर्ण है। कैट ने कहा कि यह सही है, दिल्ली में लॉकडाउन से कारोबार और आर्थिक गतिविधियां प्रभावित होंगी, लेकिन अभी लोगों का जीवन पहली प्राथमिकता है।

व्यापारियों के संगठन ने एक बयान में कहा कि दिल्ली में तत्काल प्रभाव से 15 दिन के लिए लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए। कैट ने यह भी कहा कि दिल्ली में हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों तथा सभी सीमावर्ती इलाकों में कोविड-19 जांच के कड़े उपाय होने चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो कि कोरोना वायरस प्रभावित व्यक्ति राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश नहीं करे।

स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था चरमरा रही

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि दिल्ली में जिस हिसाब से संक्रमण के मामले बेकाबू होते जा रहे हैं और उसके आगे राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा रही है। इसलिए जरूरी है कि संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए कम से कम 15 दिनों का लॉकडाउन लगाया जाए। सदर बाजार भी एक सप्ताह तक बंद रखने का फैसला किया गया है। दिल्ली ड्रग ट्रेडर्स एसोसिएशन के सचिव आशीष ग्रोवर ने बताया कि इस संबंध में सोमवार को भी कैट ने व्यापारियों की ऑनलाइन  बैठक बुलाई है, जिसमें दिल्ली के बाजारों को बंद रखने पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया जाएगा।

Covid-19 की दूसरी लहर है ज्‍यादा संक्रामक, मगर घातक है कम

कोरोना वायरस: मांग पूरी करने के लिए सरकार ने उद्योगों को ऑक्सीजन आपूर्ति पर प्रतिबंध लगाया

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021