1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में लगेगा लॉकडाउन? CM केजरीवाल के साथ एलजी की बैठक

महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में लगेगा लॉकडाउन? CM केजरीवाल के साथ एलजी की बैठक

दिल्ली में पहले ही कई तरह की पाबंदियां लगी हुई है। अब कोरोना संक्रमण के इस रिकॉर्ड उछाल के बाद आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की लेफ्टिनेंट गवर्नर के साथ मीटिंग है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 15, 2021 13:50 IST
महाराष्ट्र के बाद...- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में लगेगा लॉकडाउन? आज CM केजरीवाल के साथ एलजी की बैठक

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में भी कोरोनावायरस के केस में जबरदस्त उछाल आया है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 17 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं जो कि पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। दिल्ली में पहले ही कई तरह की पाबंदियां लगी हुई है। अब कोरोना संक्रमण के इस रिकॉर्ड उछाल के बाद आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की लेफ्टिनेंट गवर्नर के साथ मीटिंग हो रही है। सवाल है क्या महाराष्ट्र के बाद अब दिल्ली में लॉकडाउन लगने वाला है।

दिल्ली में हर गुजरते दिन के साथ ही हालात बिगड़ते जा रहे हैं। सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद न तो केस कम हो रहे हैं और न ही मरीजों को पर्याप्त इलाज मिल पा रहे हैं। इन परेशानियों के बीच दिल्ली में बुधवार को कोरोना के जो आंकड़े आए हैं वो बेहद डराने वाले हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 17 हजार 282 लोग संक्रमित हुए हैं जबकि इसी दौरान 104 मरीजों की मौत भी हुई है। नए मरीजों की ये संख्या पिछले साल महामारी शुरू होने के बाद से एक दिन में सबसे बड़ी संख्या है।

पिछले चार दिनों के आंकड़े पर गौर करें तो आपको पता चलेगा कि दिल्ली में किस तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ा है-

रविवार को 10 हजार 774 नए मामले आए ..48 की मौत हुई
सोमवार को 11 हजार 491 नए केस आए जबकि 72 मौत हुई
मंगलवार को 13 हजार 468 नए मामले आए और 81 मरीजों की मौत हुई
और बुधवार को 17 हजार 282 लोग संक्रमित हुए और 104 लोगों की मौत हुई

बुधवार के कोरोना विस्फोट का असर ये हुआ कि आज सीएम केजरीवाल एलजी अनिल बैजल के साथ बड़ी बैठक करने वाले हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे उप-राज्यपाल के साथ समीक्षा बैठक के माध्यम से चर्चा करेंगे। दोपहर 12 बजे स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी कोरोना की वर्तमान स्थिति पर बैठक करेंगे।

दिल्ली सरकार इसे कोरोना की चौथी लहर कह रही है और इसकी रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए लोगों से गाइडलाइंस फॉलो करने की अपील कर रही है लेकिन संक्रमण फिर भी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में आज सीएम और एलजी की मीटिंग बेहद अहम मानी जा रही है। लोग सवाल कर रहे हैं क्या महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में भी ब्रेक द चेन जैसी कोई लॉकडाउन लगने वाला है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में लगेगा लॉकडाउन? CM केजरीवाल के साथ एलजी की बैठक News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X