Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. धीरूभाई अंबानी को जनता के लिए संपत्ति सृजित करने में मिलती थी अधिक खुशी, अनिल अंबानी ने किया खुलासा

धीरूभाई अंबानी को जनता के लिए संपत्ति सृजित करने में मिलती थी अधिक खुशी, अनिल अंबानी ने किया खुलासा

रिलायंस समूह के संस्थापक धीरूभाई अंबानी को अपने से कहीं ज्यादा अपने समूह के लोगों और जनता के लिए संपत्ति सृजित करने में अधिक खुशी मिलती थी।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: June 29, 2017 18:58 IST
धीरूभाई अंबानी को जनता के लिए संपत्ति सृजित करने में मिलती थी अधिक खुशी, अनिल अंबानी ने किया खुलासा- India TV Paisa
धीरूभाई अंबानी को जनता के लिए संपत्ति सृजित करने में मिलती थी अधिक खुशी, अनिल अंबानी ने किया खुलासा

मुंबई। जानेमाने उद्योगपति अनिल अंबानी ने आज कहा कि उनके पिता और रिलायंस समूह के संस्थापक धीरूभाई अंबानी को अपने से कहीं ज्यादा अपने समूह के लोगों और जनता के लिए संपत्ति सृजित करने में अधिक खुशी मिलती थी।

अनिल धीरूभाई अंबानी समूह के अध्यक्ष ने यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, यदि आप पूछते हैं कि उद्यमी होने के किस हिस्से का उन्होंने (दिवंगत अंबानी ने) सबसे ज्यादा आनंद उठाया तो वह कहते, मुझे संपत्ति बनाने में आनंद आता है। लेकिन मैं जिस बात के लिए अधिक आनंद उठाता हूं, वह देश के लोगों के लिए संपत्ति बनाना है।

यह भी पढ़े: GST से एक दिन पहले महंगा हुआ सोना-चांदी, 10 ग्राम गोल्‍ड के लिए चुकाने होंगे 29,300 रुपए

उल्लेखनीय है कि एक प्राथमिक स्कूल के शिक्षक के बेटे के तौर पर अपनी सामान्य शुरुआत करने वाले दिवंगत अंबानी को भारत में पूंजी बाजार में निवेश की संस्कृति का जनक माना जाता है, जिन्होंने 1977 में रिलायंस टेक्सटाइल्‍स इंडस्ट्रीज के आईपीओ के माध्यम से लोगों को लखपति बनाया।

तब आईपीओ में महज 1000 रुपए लगाने वाला व्यक्ति आज आरआईएल के मूल्य के अनुसार कई लाख रुपए के मालिक हैं। अनिल अंबानी ने कहा कि कोठारी पायनियर म्यूचुअल फंड उनके पिता की इसी सोच का परिणाम था। 1993 में शुरू किया गया यह देश का पहला प्राइवेट म्यूचुअल फंड था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement